fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दलितों पर बढ़ रहे अत्याचारों को लेकर अलवर में सडक़ पर उतरे दलित, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

dalit rally alwar

दलित समाज पर निरंतर बढ़ रही अत्याचारों को लेकर देश भर में अब लोग सरकार के खिलाफ आवाज़ उठा रहे है। हाल ही में दलित समाज के लोगो ने बढ़ते अत्याचारों के खिलाफ बड़ी संख्या में लोगों ने कंपनी बाग से रैली निकाली। रैली मुख्य मार्गो से होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुची। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उसके बाद राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

Advertisement

alwar dalits

बहुजन समाज के लोगो ने बताया की दलित समाज पर बढ़ रहे अत्याचार इतने बढ़ गए है की दिनदहाड़े किसी पर भी हमला कर दिया जाता है। आगरा में हुए संजलि हत्याकांड इसका एक उदहारण है और ऐसे ही लाखो उदहारण हमारे सामने है। बढ़ते दलितों के खिलाफ मामलो को रोकने का काम प्रशासन का बनता है। लेकिन प्रसासन भी कोई कार्यवाही नही कर रहा है।

समाज के लोगों साथ आए दिन घटनाएं हो रही है। 13 दिसम्बर को लक्ष्मणगढ़ में बारात पर जानलेवा हमला कर दिया। नगला बजीरका में अनुसूचित जाति की लड़की के साथ दुराचार किया गया। किशनगढ़बास में एक परिवार पर कुछ लोगों ने हमला कर मारपीट कर दी थी।

लेकिन सरकार और प्रशासन दोनों ही इन घटनाओ पर अपनी आँख मूंदे हुए है। इन घटनाओ को लेकर पुलिस प्रशासन ने अभी तक कोई कार्यवाही नही की है। अपराधी खुले आम अपराध करने के बाद घूम रहे है उनपर कोई करवाई ही नहीं की जाती। समय रहते हुए प्रशासन को करवाही करनी चाहिए। समाज की सुरक्षा बढ़ानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आए दिन दलित समाज पर हो रहे अत्याचार को कब तक समाज झेलेगा।


समाज के सभी वर्ग साथ मिलकर काम कर रहे है। वही किसी दलित की शादी होती है तो जान का खतरा बना रहता है घोड़ी चढ़ने पर गोली चला दी जाती है। हम 21वी सदी में रहकर भी सोच में काफी पीछे रह गए है। स्वर्णो की शादी होती है तोह दलितों को वह पास भटकने नहीं देते। दो समाज में हीनता बढ़ती जा रही है। इन सभी बातो को देखते हुए दलित समाज के लोगो ने यह फैसला लिया है और जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को ज्ञापन दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved