fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

शपथ ग्रहण के दौरान हैकर ने बीजेपी की वेबसाइट को किया हैक

During-the-swearing,-Hacker-has-hacked-the-BJP-website

नरेंद्र मोदी ने कल शाम फिर से दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने की शपथ ली। इसके साथ ही पुरे देश ने फिर से नरेंद्र मोदी के वापस प्रधानमंत्री बनने को स्वीकार कर लिया है। परन्तु शपथ समारोह के दौरान बीजेपी की वैबसाइट को हैक कर लिया गया फिर वैबसाइट के साथ छेड़खानी की गयी। दरअसल मामला शाम का है जब बीजेपी पार्टी के सभी लोग शपथ समारोह में शामिल थे और शपथ ग्रहण कर रहे थे। उसी दौरान बीजेपी की वैब साइट को हैक कर लिया गया और उसमे बीफ जैसे शब्द डाल दिए गए। वेब साइट मामले में हुई चूक से मोदी और भाजपा की पोल खुलती नजर आ रही है।

Advertisement

हैकर्स ने दिल्ली बीजेपी की वेबसाइट को हैक कर उसके कई पेज पर बीफ के खाने की फोटो को पोस्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद टैब में कई जगहों पर ‘बीफ’ शब्द लिखा हुआ था। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था। होममपेज पर मौजूद टैब में कई जगहों पर बीफ शब्द का प्रयोग किया गया जैसे ‘बीफ के बारे में लिखा था बीजेपी’ टैब, की जगह बीफ टैब ’ और ‘बीजेपी इतिहास’ की जगह ‘बीफ़ इतिहास’ लिख दिया गया था।

दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रमुख प्रत्युष कंठ ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम से यह पता लगाने के लिए कहा है कि यह हैकिंग थी या तकनीकी खराबी। कंठ ने आगे कहा कि हैकिंग किए जाने पर हम पुलिस शिकायत दर्ज करेंगे। दिल्ली पुलिस के एडिशनल पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा कि इस मामले में हमें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। फिलहाल इस मामले आईटी सेल के एक सदस्य ने कहा कि हमारी टीम इस मुद्दे पर काम कर रही है और वेबसाइट जल्द सही हो जाएगी। बता दें कि इसके पहले मार्च 2019 में भी बीजेपी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bjp.org को हैकर्स द्वारा हैक कर लिया गया था।

आखिर क्यों बीजेपी की साइट पर बीफ जैसे शब्द का ही इस्तेमाल किया गया। या फिर अल्पसंखयक लोगो के साथ हो रहे भेदभाव के चलते मोदी को यह चेतावनी दी गयी है। मोदी सर्कार में कई ऐसे मामले सामने आये है जिनमे बीफ मांस के चलते मुस्लिम लोगो के साथ बदसुलूकी की गयी है।

या फिर यह माना जा सकता है की बीजेपी वेब साइट को लेकर खेल खेल रही है। क्या सच में बीजेपी की वेब साइट हैक हुई या फिर बीजेपी ने अपने ही आईटी सेल के लोगो से यह काम करवाया है। यह बात साफ़ तौर पर नहीं बोल सकते परन्तु खुद बीजेपी की आईटी सेल इस बात की तह तक जाने की कोशिश कर रही है। सोचने वाली बात यह है की इस मामले को खबर पुलिस को भी नहीं दी गयी।


ऐसी घटना से यह बात तो साफ़ जाहिर है की बीजेपी अपने जरूरी वेब साइट और उसकी जानकारी का सही तरीके से ख्याल नहीं रख सकती तो देश की जरूरी जानकारियों का किस तरह ख्याल रखेगी। यह मामला काफी गंभीर है। इन्ही सब मामलो से एक बात तो साफ़ है की बीजेपी के होते हुए कोई भी जरूरी जानकारी में सेंध दाल सकता है और अंदुरनी नुक्सान पहुंचा सकता है।

बीजेपी और साथ ही नरेंद्र मोदी को इस बात को याद रखना चाहिए की आखिर क्यों उन्हें जनता ने वोट दिया है। दुबारा से प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी को सिर्फ जातिगत बाते ही नहीं बल्कि देश की सुरक्षा का भी ख्याल रखना होगा। बड़ी बड़ी बाते करने से ज्यादा अच्छा यही होगा की मोदी देश की जनता और उनकी सुरक्षा को गंभीरता से ले।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved