fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

और महँगी हुई रसोई गैस, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

lpg

हाल ही में महंगे हुए पेट्रोल और डीजल के दामों पर सियासी जंग छिड़ी हुई है। इन बढ़ते दामों से जनता के मन में कई सवाल है की यह दाम कम होंगे या नहीं, या फिर आने वाले समय में यूं ही महंगाई बढती रहेगी। वहीं दूसरी और मिडल क्लास लोगो के लिए एक और मुसीबत बढ़ाने वाली खबर आयी है। रियायती रसोई गैस सिलिंडर के दाम बुधवार को बढ़ा दिए गए है । आधी रात से गैस सिलेंडर 2.94 रुपये महंगा हो गया। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने एक बयान में कहा है कि ऐसा जीएसटी के प्रभाव से मूल कीमत में बदलाव के कारण हुआ है। अब 14.2 किलो का रियायती सिलिंडर 505.34 रुपये में मिलेंगा।

Advertisement

एलपीजी सिलिंडर की कीमत में जून के बाद से लगातार छठी बार वृद्धि की गई है। इसके साथ ही गैर रियायती एलपीजी सिलिंडर 60 रुपये महंगा होने के बाद अब 880 रुपये में मिलेगा। नई कीमत आधी रात से लागू हो गई। देखना यह है की अब इन बढ़ते दामों पर सरकार कैसे लगाम लगाती है। इस महंगाई के चलते लोगो की मुसीबते और बढ़ती जा रही है।

तेल एवं गैस कंपनियों ने गैर रियायती रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में इस बार बहुत ज्यादा वृद्धि की है। इसके लिए अब 60 रुपये प्रति सिलिंडर अधिक भुगतान करना होगा। साथ ही कॉमर्शियल सिलिंडर भी 90 रुपये महंगा हो गया है। नई दरें एक अक्टूबर से प्रभावी होंगी।

इसी तरह से 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलिंडर 1,590.00 रुपये में मिलता था। अब इसके लिए 1,681.00 रुपये चुकाना होगा। इसकी कीमत में 91 रुपये की वृद्धि की गई है। अक्टूबर में प्रति सिलिंडर रसोई गैस सब्सिडी अब 465.17 रुपये मिलेगी। अब तक यह राशि 408.11 रुपये मिल रही थी।

पुरानी कीमत – 916.50 रुपये

नई कीमत – 976.50 रुपये

पुरानी सब्सिडी – 408.11 रुपये

नई सब्सिडी  – 465.17 रुपये


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved