fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दंतेवाड़ा में 45 मिनट तक फायरिंग, 2 रिपोर्टर ने रेंग कर बचायी जान, 30 जवानो ने 300 नक्सलियों को खदेड़ा

naxal2

छत्तीसगढ़ में जल्द ही चुनाव होने वाले है परन्तु इस चुनाव से पहले ही मंगलवार को नक्सलियों ने बड़ी हिंसा की वारदात को अंजाम दिया। यहाँ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस समेत मिडिया को भी निशाना बनाया। इस हमले के दौरान दो पुलिसकर्मियों और  दूरदर्शन के एक कैमरामैन समेत 3 लोगो की मौत हो गयी।  सुचना के मुताबिक नक्सलियों ने उस वक्त हमला किया जब मिडिया की एक टीम कुछ पुलिसकर्मियों के साथ एक गाँव की ओर जा रही थी।

Advertisement

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक ने बताया है की दो रिपोटर्स ने 150 मीटर तक रेंग कर अपनी जान बचाई। इस हमले के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। हमले के दौरान जब दिल्ली से आये दो रिपोर्टर्स पर नक्सलियों ने हमला किया तो हमारे जवानो ने उन्हें बचाया। इस दौरान एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल की मौत हो गयी। एसपी का कहना है की उनके 30 जवानो ने 300 नक्सलियों को खदेड़ दिया जिसके चलते हिंसा की बड़ी घटना नहीं हो सकी वरना यह घटना बड़ी हो सकती थी।

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव हिंसा की इस घटना पर मिडिया से बात करते हुए भावुक हो उठे। मिडिया से बात करते दौरान उन्होंने कहा पिछले 15 दिनों से देश विदेश के मीडियाकर्मी यहाँ आ रहे है। यहाँ होने वाले चुनाव और जो इलाको में विकास हुआ है ,उसे लेकर स्थानीय लोगो से बाते कर रहे थे। एसपी ने जानकारी दी की नक्सली गाँवों तक जाने वाली इन सड़को को काटना चाहते थे और इसके चलते पिछले 10 दिनों से गाँव वालो को पिटाई की जा रही थी। दरअसल यह सारी बाते मिडिया के दौरान बहार निकल रही थी , किस तरह गाँव वाले विकास चाहते है और वह चुनाव में वोट डालना चाहते है। इसी  बात से बौखलाकर नक्सलियों ने हमला किया।

अभिषेक पल्लव का कहना है की इस हमले के दौरान नक्सली एक मीडियाकर्मी का कैमरा भी ले गए। नक्सलियों ने दूरदर्शन के 2 मीडियाकर्मी को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस हिंसा में 2 पोलिकर्मी के साथ एक स्थानीय निवासी भी घायल हुए।

नक्सली हमले में बचे दूरदर्शन के रिपोर्टर धीरज मिडिया के सामने आये और उन्होंने बात की और बताया की कैमरामेन साहू एक अलग कार में थे, उनकी गाडी से 50 मीटर आगे जब हम पर गोलीबारी शुरू हुई तो में एक गढ्ढे गिर में गया था। 45 मिनट तक कई राउंड फायरिंग और मेरे नजदीक ग्रेनेड हमले हुए।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved