fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

योगी सरकार में आईपीएस अधिकारी का जय भीम बोलना पड़ा भारी

ips-officers-greeting-of-jay-bheem-gets-into-trouble-in-yogi-government
(Image Credits: Patrika)

योगी सरकार वैसे तो बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के सिद्धांतो पर चलने की बड़ी बड़ी बाते करती है, पर सच्चाई कुछ और ही है।

Advertisement

हाल ही में योगी सरकार में एक आईपीएस अधिकारी को “जय भीम” कहना पड़ा भारी पड़ गया। जिस अधिकारी की बात यहाँ हो रही है उनका नाम प्रेमप्रकाश है और वे बरेली के ADG हैं। प्रेमप्रकाश जब भी लोगों से मिलते थे तो वे उनका अभिवादन जयभीम बोलकर कर करते है। और यही बात योगी सरकार के विधायकों को खटक रही है।

इन विधायकों ने इस बात की शिकायत उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से की हैं। योगी सरकार जहाँ  एक तरफ़ बाबा साहेब अम्बेडकर को अपना बता कर दलित हितैषी होने का दावा करती है, वही जय भीम बोलने वालों से कतराती भी है।

लखनऊ के सूत्रों की माने तो प्रेम परकाश की जय भीम बोलने की आदत की वजह से इन दिनों योगी सरकार में इनकी ज़ोरों से चर्चा हो रही है। शायद योगी सरकार यह हजम नहीं कर पा रही की उनके राज में कैसे किसी की जय भीम बोलने की हिम्मत हुई।

अब देखना यह है कि योगी सरकार आगे क्या करती हैं। वह IPS प्रेम प्रकाश को ऐसे ही छोड़ देती है या अपने विधायकों के आगे नतमस्तक हो जाती है।


आगे कुछ भी हो परंतु  IPS  प्रेमप्रकाश का बिना किसी डर के बीजेपी सरकार में भी जयभिम बोलना , क़ाबिले तारीफ़ हैं।  IPS  प्रेमप्रकाश और उन लोगों के लिये मिसाल है जो सत्ता बदलने पर जय भीम से राम राम बोलने लगते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=EkisQWG0Bkw
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved