fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

नन रेप केस आरोपी के गवाह फादर कट्टूथरा के अंतिम संस्कार में ननों के साथ हुई बदसलूकी

730342-kochi-nun-pti

घटना केरल के पल्लिके पुरम की है नान जहाँ एक नन के रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले फादर कुरियाकोस कट्टूथरा के अंतिम संस्कार में  ननो  के साथ बदसलूकी की गयी। कुछ लोग ननो  पर चिल्लाने लगे और उन्हें चर्च परिसर से बाहर निकल जाने को कहा। यही नहीं जब मिडिया ने ननो से बात करने की कोशिश की तो उन्हें भी वहां से निकल जाने को कहा। .मिडिया रिपोर्ट के अनुसार लोगो के चिल्लाने के दौरान कुछ ननो को रोते हुए भी देखा गया। एक नन ने मिडिया से बात करते हुए कहा ‘मैं यहाँ इसलिए आयी थी क्यूंकि मैं पंजाब में काम करती थी और जिनकी मौत हुई वो भी पंजाब के पादरी थे।

Advertisement

el17l618_father-kuriakose-kattuthara-dead

सुचना के अनुसार बदसुलूकी की शिकार यह वही नन है जिसने फ्रैंको की गिरफ्तारी के लिए सड़को पर उतर कर प्रदर्शन किया था। बिशप पर उनमे से ही एक नन ने बलात्कार का आरोप लगाया था। अंतिम संस्कार में मौजूद एक नन के भाई ने बताया की ‘पल्लीपुरम के सेंट मेरी चर्च में अंतिम संस्कार की विधि ख़त्म होने के बाद नन एक दूसरे से विदा ले रही थी। वह चर्च के पिछले भाग से थोड़ी ही दूर थी। ननो की तस्वीरें और उनके इंटरव्यू के लिए मिडिया नज़दीक आ गया था। चर्च की कमिटी को लगा की नन इंटरव्यू देने वाली है। चर्च कमिटी के लोगो ने ननो को चर्च परिसर से बाहर जाने को कहा और चर्च के अंदर इंटरव्यू न देने के लिए कहा। चर्च कमिटी के लोगो का बर्ताव काफी बुरा और अभद्र था। परन्तु दूसरी तरफ खड़े कुछ लोगो ने ननो की मदद की और पुलिस को भी बुला लिया।

62 साल के फादर कट्टूथरा की मौर सोमवार को पंजाब में हुई। जहाँ उनका शव एक कमरे में पाया गया। कुछ दिन पहले ही नन से रेप के आरोप में जमानत पर बिशप मुलक्कल जेल से बाहर आने के बाद जालंधर पहुंचे थे। पुलिस के दावे के अनुसार कट्टूथरा की मौत प्रकितिक है। परन्तु पुलिस और परिवार वालो को पोस्टमॉर्टम कि रिपोर्ट का इंतजार है।  कट्टूथरा के परिवार वालो का आरोप है की उनकी मौत के पीछे किसी की साजिश है। साजिश की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस और मुख्यमंत्री से शिकायत की है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved