fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

प्रवीण तोगड़िया हिन्दुओं के हितों के लिए भाजपा के विरुद्ध बनायेगें नई पार्टी, कहा सत्ता में आये तो बनायेंगे राम मंदिर

praveen togadiya
(Image Credits: ABP NEWS)

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भाजपा के विरुद्ध अपनी अलग से पार्टी बनाने का निर्णय लिया है। सोमवार २२ अक्टूबर को प्रवीण तोगड़िया ने जिला प्रशासन के अनुमति के बिना कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया था। और इतना ही नहीं 23 अक्टूबर को तोगड़िया ने रामकोट की परिक्रमा और सूर्य तट पर सभा करने का आयोजन करने का ऐलान किया था।

Advertisement

प्रशासन द्वारा किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिए पुरे अयोध्या में हाई अलर्ट का ऐलान कर दिया गया था। प्रवीण तोगड़िया ने प्रशासन को अनसुनी करते हुए अपने कार्यक्रम को जारी रहने दिया। मंगलवार को प्रवीण तोगड़िया के समर्थकों ने बड़ी तादाद में रामकोट की परिक्रमा करना शुरू कर दिया।

समर्थक बैरियर को जबरन हटाकर अयोध्या के लिए आगे बढ़ने की कोशिश करने लगें। जब पुलिस द्वारा उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो समर्थक पुलिस से भिड़ गये। इसके कारण पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करके कार्यकर्ताओं को पीछे हटा दिया। कार्यकर्ता द्वारा यात्रा के रूट बदले जाने पर विरोध किया गया। बाद में तोगड़िया ने कार्यकर्ताओं को समझाया। जिसके बाद कार्यकर्ता उनकी बात मान गए और फिर तोगड़िया ने सूर्य तट पर संकल्प सभा करने का ऐलान कर दिया।

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया। प्रवीण तोगड़िया ने बीजेपी का कड़ा विरोध जताया। और कहा कि जिस पार्टी ने भगवान राम के नाम पर चुनाव लड़ा वो अब सरकार में आते ही राम को भूल गये। उन्होनें अपने समर्थकों संघ हिन्दू की सरकार का नारा लगाया।

प्रवीण तोगड़िया ने 2019 में आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने दावेदारी भी पेश की है। उन्होनें मीडिया से कहा कि उनके नई पार्टी के नाम की घोषणा वो दिल्ली में करेंगें। उन्होनें वादा किया की अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो वो हिन्दुओं को रोजगार, भोजन और शिक्षा देंगें।


तोगड़िया ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने समृद्ध भारत देश और समृद्ध हिन्दू का नारा दिया था। परन्तु इसके विपरीत सरकार में बैठे लोग हमारे हिन्दुओं के हितों को भूल गए हैं। उन्होंने कहा की ये लोग मस्जिदों में जाते हैं। हम राम मंदिर नहीं तो वोट नहीं का नारा लेकर हिन्दुओं को जागरूक करेंगें और केंद्र में हिन्दुओं की सरकार बनाने का काम करेंगें। इसके साथ साथ प्रवीण तोगड़िया ने मुस्लिमों की बढ़ती जनसँख्या पर गौर करते हुए इस पर नियंत्रण लगाने की बात की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved