fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

बिहार लोक सेवा में बीजेपी MLC का बड़ा घोटाला, 30 लाख में बनो DSP या कलैक्टर

patna-bjp-mlc-ram-kishore-singh-demands-thirty-lakhs-rupee-from-candidate-to-clear-bpsc-interview-bramk

बिहार लोक सेवा आयोग यानि बीपीएससी BPSC में बड़े पैमाने पर किया जाने वाला भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है।  भ्रष्टाचार के ये आरोप बीजेपी के  MLC और आयोग के सदस्य पर लगे हैं। बिहार लोक सेवा आयोग के सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के MLC रामकिशोर सिंह मिल कर BPSC में भ्रष्टाचार कर रहे थे। BPSC और बीजेपी के MLC पर बिहार लोक सेवा की 56वीं से 58वीं Mains की परीक्षा में उम्मीदवार को इंटरव्यू में पास कराने के लिए 30 लाख रुपये मांगे जाने का आरोप लगा है।  इस आरोप के बाद उन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1-डी), 7, 8, आइपीसी की धारा- 120 (बी) समेत अन्य धाराओं में निगरानी ब्यूरो ने एफआईआर दर्ज किया है।

Advertisement
BJP MLC- DR. RAMKISHOR SINGH

आरोप है कि बीजेपी के MLC डॉक्टर रामकिशोर सिंह ने बिहार के पुलिस प्रशासन पर पुरी हुकूमत कायम करने के लिए डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर बनाने की फैक्ट्री खोली थी। बीजेपी MLC की काम को बड़ी ही शातिरता के साथ करता था उसका खास आदमी परमेश्वर राय उम्मीदवारों से दलाल के रूप में बाहरी सेटिंग्स करता था, लेकिन इस पूरे मामले की भनक निगरानी विभाग को लग गई।  इसके बाद निगरानी विभाग ने ऐसा जाल बिछाया कि बिहार लोक सेवा आयोग के सदस्य सह बीजेपी एमएलसी डा रामकिशोर सिंह और दलाल परमेश्वर राय पूरे सबूत के साथ पकड़ में आ गये।

निगरानी विभाग के लिए काम करने वाले एक गुप्तचर ने भाजपा MLC के और कैंडिडेट के साथ हुई पूरी बातचीत को रिकार्ड कर लिया। रिकॉडिंग की सत्याता की जांच करने का जिम्मा निगरानी अनवेषण ब्यूरो को सौंपा गया।  निगरानी की टीम ने सरकार के आदेश पर इस प्राप्त वॉयस रिकॉडिंग को जांच के लिये चंडीगढ़ स्थित लैब भेजा गया। जांच में यह बात प्रमाणित हो गया कि इस बातचीत में एक तरफ की आवाज BPSC के सदस्य राम किशोर सिंह की ही है।  जांच रिपोर्ट के आधार पर निगरानी आगे की कार्रवाई करती इससे पहले इसकी भनक आरोपी राम किशोर सिंह को लग गई और उसने तुरंत ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

हालाँकि भाजपा के MLC  के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे की कानूनी कारवाई करने में जुट चुकी है। निगरानी टीम जल्द ही ड़ॉ राम किशोर सिंह और दलाल परमेश्वर राय को गिरफ्तार करेगी और इसके बाद की पूछताछ में और खुलासा होगा की बीपीएससी के कोई और लोग तो शामिल नहीं हैं। 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved