fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

बाबा साहेब के पोते प्रकाश अंबेडकर ने कहा – वन्दे मातरम गाने वाले देश विरोधी से कम नहीं

prakash ambedkar

बाबा साहेब के पोते और भारिप बहुजन महासंघ (BBM) के चीफ प्रकाश अंबेडकर ने आज एक ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर काफी घमासान मचा हुआ है। प्रकाश अंबेडकर ने वंदे मातरम को लेकर बयान दिया है. अंबेडकर ने कहा है कि जो लोग वंदे मातरम गाते हैं वो राष्ट्र विरोधी से कम नहीं हैं।

Advertisement

यह बयान उन्होंने महाराष्ट्र के परभनी में मीडिया को संबोधित करेत हुए कहा की जब भारत देश में पहले से ही राष्ट्रगान (जन-गण-मन) मौजूद है तो वंदे मातरम (राष्ट्रगीत) की क्या जरूरत है। उनके मुताबिक देश मे एक ही आधिकारिक राष्‍ट्रगान होना चाहिए और किसी दूसरी चीज की  जरूरत नहीं है वंदे मातरम गाने वालो को उन्होंने राष्ट्र विरोधी कह डाला।

उन्‍होंने कहा, ‘जन गण मन राष्‍ट्रगान है न कि वंदे मातरम. जब आधिकारिक राष्‍ट्रगान मौजूद है तो किसी दूसरी चीज की क्‍या जरूरत.’

प्रकाश अंबेडकर के मुताबिक हम सभी को राष्‍ट्रगान में ही विश्‍वास रखना चाहिए। उन्होंने कहा की आप राष्‍ट्रगान में विश्‍वास क्यों नहीं रखते? इससे पहले भी बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था की कि राष्ट्रगान गाने वाले लोग राष्ट्रवादी कहलाते हैं लेकिन अगर कोई वंदे मातरम नहीं गाता है तो वह गद्दार कैसे हो सकता है। अगर कोई वन्दे मातरम नहीं जाता है तो उसे देश विरोधी कैसे बना दिया जाता है, यह कोण लोग है जो यह वन्दे मातरम न गाने पर देश विरोधी का प्रमाण पत्र देते है।

अक्सर यह बात सामने आती है की देश में वन्दे मातरम और राष्ट्रीय गान गाने वाले अल्पसख्यक समुदाय को ही ऐतराज़ है, इसी आधार पर उन्ही को टारगेट बना कर देश विरोधी करार दे दिया जाता है।


 

न्यूज़ क्रेडिट: आज तक
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved