fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

राहुल गाँधी ने लोधी रोड थाने में पहुंचकर दी सांकेतिक गिरफ्तारी

rahu gandhi at lodhi road police station

CBI निदेशक आलोक वर्मा को केंद सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को बहाल करने की मांग को लेकर दिल्ली के लोधी रोड स्थित सीबीआई दफ्तर के आगे जमकर हंगामा किया। हालाँकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को सीबीआई दफ्तर तक पॅहुचने से पहले ही रोक लिया गया है। हालाँकि राहुल गाँधी ने सांकेतिक रूप से गिरफ्तारी दी।

Advertisement

Rahul_Gandhi-Congress-ANI

दिल्ली के सीजीओ परिसर में सीबीआई दफ्तर स्थित है। कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में पहुचे और जमकर प्रदर्शन किया। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेताओं के अलावा वामपंथी नेता भी मौजूद थे। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने ट्वीट करके बताया की राहुल गाँधी ने लोधी रोड के पुलिस थाने में जाकर सांकेतिक सांकेतिक गिरफ्तारी दी है, वही कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि हमने गिरफ्तारी दी।

दरसअल यह पूरा मामला सीबीआई चीफ को केंद्र सरकार के हस्तछेप के कारण हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला और कहा की “सीबीआई चीफ को जानबूझकर छुट्‍टी पर भेजा गया। दरअसल, प्रधानमंत्री राफेल सौदे की जांच नहीं चाहते थे।”

यह मामला इतना बढ़ता जा रहा है की कांग्रेस के कार्यकर्ताओं नेदिल्ली समेत कई राज्यों में सीबीआई दफ्तर के आगे प्रदर्शन किये। चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और महाराष्‍ट्र, भोपाल में भी कांग्रेस कायकर्ताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। वही कांग्रेस ने सीबीआई निदेशक वर्मा के खिलाफ आदेश को तुरंत वापस लेने की मांग के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पूरे प्रकरण पर देश से माफी मांगने की मांग की।

कांग्रेस के लगातार इस मामले पर केंद्र सरकार ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसे ‘अपरिहार्य’ बताया। सरकार ने दलील दी है कि सीबीआई के संस्थागत स्वरूप को बरकरार रखने के लिए यह कार्रवाई जरूरी थी।

वही वर्तमान सरकार में मौजूद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी लगातार कांग्रेस के आरोपों को झूठ बताया और कहा कि सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों को हटाने का सरकार का फैसला केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की सिफारिशों पर आधारित है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved