fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दलितों की महापंचायत में हुआ ऐलान – किया बसपा के दिग्गज नेताओं का सामाजिक बहिष्कार

dalit_news

दलित समाज ने हाल ही में एक ऐसा ऐलान कर दिया है जिससे बड़े बड़े बसपा नेताओ के भी पसीने छूट गए है। और कई दिग्गज नेता दलित समाज को मनाने में जुट गए है।

Advertisement

आपको बता के दी की आगरा में दलित समाज ने ऐलान किया है कि वे बसपा के दिग्गज नेताओं का सामाजिक बहिष्कार करेंगे। सपोर्ट इंडिया के द्वारा किये गए एक कार्यक्रम में यह ऐलान किया गया। इस ऐलान के बाद मानो शहर में खलबली सी मच गई है।

आगरा को दलितों की राजधानी के नाम से जाना जाता है यही पर बाबा साहेब आंबेडकर के लिए प्रदेश का सबसे बड़ा आयोजन भी किया जाता रहा है, यह महोत्सव भीमनगरी महोत्सव के नाम से भी जाना जाता है।

वही इस दलितों की महापंचायत में हुए बसपा के दिग्गज नेताओं का सामाजिक बहिष्कार से बसपा नेताओं के पसीने छूट गए। भीमनगरी कई सालो से सजती आ रही हैँ। लेकिन, इस बार इसका आयोजन कहरई पर किया जा रहा है।

शहर में चाहते हैं भीमनगरी

सपोर्ट इंडिया के द्वारा एक महापंचायत की गई, जिसमे ऐलान किया गया की भीमनगरी कहरई में नहीं होगी। जाटव महापंचायत के पदाधिकारियों ने शपथ लेने के बाद कहा कि शहर में आदर्श भीमनगरी के रूप में इसकी शुरुआत की जाएगी।


पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में इस आशय का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित किया गया। बसपा से जुड़े तमाम दिग्गज नेताओं के सामाजिक बहष्किार का फैसला भी लिया गया।

सपोर्ट इंडिया के द्वारा चलाये गए दलित महापंचायत में समानांतर जाटव महापंचायत के अध्यक्ष रामवीर कर्दम और महासचिव अनिल सोनी समेत अन्य पदाधिकारियों को वरष्ठि अधिवक्ता सुरेश चंद सोनी ने शपथ ग्रहण कराई वही शपथ ग्रहण समारोह में इस आशय का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित किया गया। बसपा से जुड़े तमाम दिग्गज नेताओं के सामाजिक बहष्किार का फैसला भी लिया गया।

बसपा के इन दिग्गज नेताओ का हुआ बहिष्कार

बसपा के बड़े नेताओ का नाम सामने आया है जसका बहिस्कार सपोर्ट इंडिया के दलित महापंचायत के दौरान कहा गया है जिसमे पूर्व एमएलसी सुनील चित्तौड़, धर्म प्रकाश भारती, वीरू सुमन, पूर्व विधायक कालीचरन सुमन, गुटियारीलाल दुबेश, गोरेलाल और पूर्व मंत्री नरायण सिंह सुमन के सामाजिक बहिष्कार का ऐलान हुआ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved