fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

कोबरा पोस्ट का सबसे बड़ा खुलासा, कैसे बॉलीवुड स्टार्स पैसे लेकर BJP और RSS पार्टी का प्रचार करने को तैयार

The-biggest-disclosure-of-the-Cobra-post,-how-Bollywood-stars-get-ready-to-campaign-for-BJP-and-RSS-party?
(Image Credits: Cobrapost)

यह सभी जानते है की पैसे के लिए कोई भी व्यक्ति कुछ भी कर सकता है। इसी बात का फायदा राजनीति के लोग भी उठाते है। पैसे देकर वह लोगो से अपना प्रचार कराते है। यहाँ तक की टीवी सिनेमा हाल के पर्दो पर भी उनका प्रचार होता है। पर्दो पर एक्टर्स सच्चाई के लिए लड़ते नजर आते है यहाँ तक की करप्शन, घूसखोरी और ब्लैकमनी जैसे मुद्दों को मूवीज में उठाते है। परन्तु क्या असल जिंदगी में भी वह बात उनके लिए मायने रखती है।

Advertisement

कोबरा पोस्ट ने चुनाव से पहले सबसे बड़ा स्टिंग ऑपेरशन कर सबको हिला कर रख दिया है। इस स्टिंग ऑपरेशन में निशाना बने कुछ बॉलीवुड स्टार्स है। पर्दो पर कुछ और दिखाने वाले स्टार्स असल ज़िन्दगी में क्या सोचते है पॉलिटिक्स के बारे में यह कोबरा पोस्ट ने स्टिंग ऑपरेशन कर के सबकी सच्चाई जाहिर की है। जिस तरह सोशल मिडिया को यूथ की आवाज माना जाता है किस प्रकार स्टार्स उनका फायदा उठा सकते है यह कोई यकीन नहीं कर सकता।

जी हाँ कोबरा ने इस बार बॉलीवुड स्टार्स पर स्टिंग ऑपरेशन कर पोल खोल दी। इस ऑपरेशन में जैकी श्रॉफ, कैलाश खेर, सोनू सूद और विवेक ओबेरॉय सहित 30 से अधिक बॉलीवुड हस्तियां पैसों के बदले सोशल मीडिया मंचों पर पार्टियों के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर सहमत होते प्रतीत हो रहे हैं।

ऑनलाइन पोर्टल ‘कोबरा पोस्ट’ ने यह स्टिंग करने का दावा मंगलवार को किया। कोबरा पोस्ट के ऑपरेशन ‘कराओके’ में संवाददाताओं को एक जनसंपर्क कंपनी के प्रतिनिधियों के रूप में पेश किया था और आने वाले लोकसभा चुनावों से पहले कथित तौर पर एक सौदे के लिए अभिनेताओं, गायकों, डांसरों और टीवी सितारों से उनके मैनेजरों के जरिये मुलाकात की थी।

कोबरा पोस्ट के प्रधान संपादक अनिरुद्ध बहल ने कहा कि यह स्टिंग करीब 36 हस्तियों से संबंधित है जो चुनाव से पहले खास राजनीतिक दलों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में मदद के लिए अपने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर संदेश पोस्ट करने के लिए सहमत हुए हैं। उन्होंने कहा कि ये हस्तियां टीवी और फिल्मी सितारे हैं।


उन्होंने आरोप लगाया कि इन सितारों ने सोशल मीडिया पेजों पर पोस्ट करने के लिए उन्हें मुहैया करायी सामग्री पोस्ट करने के लिए तैयार थे। बहल ने कहा कि वे बलात्कार जैसे बड़े विवाद मुद्दों और पुल ढहने जैसे घातक दुर्घटनाओं पर भी सरकार का बचाव करते। वे लोग एक डमी कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने के लिए भी तैयार थे।

कोबरा पोस्ट के अनुसार, ज्यादातर मामलों में विचाराधीन पार्टी भाजपा और आम आदमी पार्टी तथा कुछ मामलों में कांग्रेस थी। बहल का दावा है कि कई हस्तियों ने अपने पैन नंबर और बैंकिंग ब्यौरा साझा करने के लिए समझौता किया लेकिन अधिकतर ने पैसे पर जोर दिया। मीडिया पोर्टल ने स्टिंग में पकड़ी गई हस्तियों के वीडियो के साथ कई ट्वीट किए हैं। कोबरा पोस्ट के अनुसार अधिकतर हस्तियों ने प्रति मैसेज दो लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का शुल्क मांगा।

चुनाव से पहले इतना बड़ा खुलासा पार्टियों को काफी नुक्सान पहुंचा सकता है। इस स्टिंग ओपरेशन के चलते अब बॉलीवुड स्टार्स भी सत्ता के फंदे में फसते नजर आ रहे है। जो परदे पर बुराई के लिए लड़ते नजर आते है वह असल जिंदगी में पैसे लेकर झूठ भी फैला सकते है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved