fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दबंगों ने दलित के एक साल के बच्चे की लाश को शमशान में दफ़नाने से रोका , दी जातिसूचक गालियां

Man Attacked

घटना अलीगंज प्रखंड के कोल्हाना पंचायत के बारा गांव की है। जहां दबंगो ने दलित के एक दिन के बच्चे की मौत के बाद जब गांव वाले शव को दफ़नाने के लिए श्मशान घाट गए तो उन दबंगो ने बच्चे के शव को दफ़नाने नहीं दिया और साथ ही जाति सूचक गालिया भी दी। दलितों ने इसकी सुचना थानाध्यक्ष चंद्रदीप से भी करी पर दबंगो ने पुलिस की बात को भी मानने से मना कर दिया।

Advertisement

दबंगो के मनमाने ज़िद के आगे पुलिस भी जल्दी घुटने टेकने पर मजबूर हो जाती है। दलितों ने काफी बोलने के बाद पुलिस की पहल पर बच्चे के शव को सदर प्रखंड के त्रिपुरारी घाट में दफनाया गया। घटना गुरुवार सुबह की है। बारा गांव निवासी अनिल रविदास का एक दिन का मासूम बच्चे की मौत हो गई थी।

जिसके बाद दलित परिवार गांव के कुछ लोगो के साथ शव को दफ़न करने पास ही के शमशान घाट के पश्चिम सड़क किनारे दफ़नाने पहुंचे तो वहा अतिक्रमण कर रहे लोगो ने गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। कुछ दबंगो के यह भी कहा की अगर शव को यहाँ दफ़न किया गया तो वह उन्हें जान से मार देंगे। काफी देर तक बहस होने पर दंबंगों ने सभी को वह से भगा दिया।

थाने से भी बात नहीं बनने पर एसपी से गुहार लगाने बच्चे के शव को लेकर सभी कलेक्ट्रेट पहुंच गए और तब एसपी के निर्देश एसडीओ लखींद्र पासवान ने मामले की जांच की और फिर उक्त बच्चे को पुलिस की देखरेख में त्रिपुरारी सिंह घाट में दफन किया गया। साथ ही मामले में एससी-एसटी थाना जमुई में 15 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करी गई है। वही गुस्स्साये लोग बच्चे के शव को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में पहुँच गए थे जिसके बाद ही पुलिस के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करी है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved