fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

पूर्व गवर्नर ने पुलवामा को लेकर मोदी पर दिया बड़ा बयान

The-former-Governor-gave-a-big-statement-to-Modi-about-the-Pulwama
(Image Credits: AajTak)

पुलवामा में हुए घटना को लेकर सियासी जंग अभी भी जारी है। घटना से लेकर बालकोट में एयर स्ट्राइक तक मोदी सरकार पर काफी सवाल उठाये गए। यही नहीं विपक्षी पार्टियों ने हमले के सबूत भी मांगे। मोदी सरकार पर यह भी आरोप लगाए गए की मोदी सरकार ने वोट के लिए ही पुलवामा की घटना को अंजाम दिया।

Advertisement

वही अब ताजा खबर के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तीन राज्यों के राज्यपाल रह चुके अजीज कुरैशी ने मोदी सरकार पर प्लान कर पुलवामा हमला करवाने का आरोप लगाया है। जनसत्ता खबर के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी का कहना है की मोदी सरकार ने पुलवामा में हुए घटना को अंजाम दिया। इससे पहले भी विपक्ष की तरफ से लगातार इस हमले को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं। अजीज कुरैशी का दावा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा में हुए घटना की साजिश रची थी।

अजीज कुरैशी का कहना है की, ‘प्लान करके आपने यह हमला कराया ताकि आपको मौका मिले, लेकिन जनता समझती है। अगर मोदी जी चाहें कि 42 जवानों को शहीद करके, उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक कर ले, जनता करने नहीं देगी, वो चाहें कि रक्त से अपने माथे पर तिलक लगा लें तो जनता नहीं करने देगी।

इससे पहले 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अंवतिपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 42 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविर पर एयर स्ट्राइक की थी।

इस हमले में करीब 300 आतंकियों को ढेर करने का दावा किया गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि हमले के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। पीएम के इस बयान के महज 12 दिन बाद ही भारतीय वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।


इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मौजूदा केंद्र की सरकार द्वारा सेना के राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। गहलोत का कहना था कि सैन्य बलों और जवानों को हमेशा राजनीति से दूर रखा गया है लेकिन 70 साल में पहली बार ऐसा हो रहा है कि सेना का राजनीतिकरण किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद की एक सभा में आर्मी को ‘मोदी की सेना’ बताया था। योगी के इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने सीएम को चेतावनी भी दी थी। यही नहीं गाजियाबाद से भाजपा के उम्मीदवार व पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने कहा था कि जो कोई भी सेना को लेकर इस तरह का बयान देता है वह देशद्रोही है।

इन सबके चलते चुनाव से पहले सेनाओ को लेकर काफी राजनीति हुई। मोदी ने भी लातूर में वोटरों से शहीद सेनाओ के नाम पर वोट माँगा था। इससे यह बात पानी की तरह साफ़ है की मोदी देश की सेना को लेकर राजनीति कर रहे है ,यही नहीं पूरी भाजपा सरकार ही सेना का इस्तेमाल वोट के लिए कर रही है।

भले ही मोदी सरकार ने पुलवामा घटना को अंजाम न दिया हो परन्तु वह शहीद जवानो के नाम पर लोगो को बहला फुसला रही है। बीजेपी में कोई मोदी की सेना बोलता है तो कोई उनके नाम पर वोट मांगने की कोशिश करता है। जवानो के शहीद होने का फायदा उठा रही मोदी सरकार को चुनाव में लाभ होगा ? वही कुरैशी के इस बयान पर राजनीति गर्माती जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved