fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

वैलेंटाइन डे पर दक्षिणपंथी संगठन ने 51 हजार रुपये में मुस्लिम लड़की से शादी करने का दिया ऑफर

The right wing organization on Valentine's Day offers to marry a Muslim girl for Rs 51 thousand
(Image Credits: up18news)

भारत में दक्षिणपंथी संगठन ने वैलेंटाइंस डे को हमेशा से ही हिन्दू संस्कृति के खिलाफ बताया है। और साथ ही इसे western cultural के चोचले भी बताये है। यह संगठन हमेशा से ही विवाह से पूर्व प्रेम को भारतीय समाज के संस्कृति के खिलाफ बताते आया है।

Advertisement

दक्षिणपंथी संगठन द्वारा हमेशा से ही युवा couples को परेशान किये जाने की घटनाये सामने आती रहती है। और यह संगठन वैलेंटाइंस डे के नजदीक आते ही और अधिक avtive हो जाता है। और साथ ही संगठन द्वारा इस खास दिन युवा कपल्स को परेशान व उनसे मारपीट किया जाता है।

लेकिन कहा यह जा रहा है की ऐसे ही एक संगठन ने इस वैलेंटाइंस डे के मौके पर युवाओं को एक अजीबोगरीब ऑफर दिया है। दरअसल हिंदू कल्याण महासभा की आगरा ईकाई ने ऐलान किया है कि अगर कोई हिंदू शख्स 14 फरवरी को किसी मुस्लिम युवती से शादी करता है तो वे उसे ‘पैसे और प्रोटेक्शन’ दोनों देंगे।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार हिंदू कल्याण महासभा संगठन के संयोजक संजय जाट का कहना है की, ‘वैलेंटाइंस डे के दिन हिंदू लड़कियों की हिफाजत करने के लिए अक्सर दक्षिणपंथी संगठनों की आलोचना की जाती है। हालांकि, इस साल हमने इस मौके का स्वागत करने का फैसला किया है। हम ऐसा करने वाले युगल को सुरक्षा के साथ 51 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देंगे।’

संजय जाट साथ ही यह ऐलान किया है की वह इस बार किसी भी हिंसा में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने अपने द्वारा उठाये गए इस कदम को हिन्दू लड़कियों को दूसरे समुदाय के लोगो से सुरक्षा की तरह बताया है। वह समुदाय जो नाम बदलकर अपने आप को हिन्दू पुरुष की तरह पेश करते हैं और फर्जी कलावा भी पहनते हैं।


बता दें की हिंदू कल्याण महासभा हमेशा से ही वैलेंटाइंस डे का पुरजोर विरोधी करता रहा है। पिछले वर्ष की ही बात है जब इस संगठन ने वैलेंटाइंस डे के दिन ‘लट्ठ पूजन’ किया था। इसके साथ जो युवा इस आयोजन में शामिल हुए थे, उन युवाओं को सबक सिखाने की धमकी भी दी थी। संगठन ने धमकी दी थी कि की लड़कियों को जबरन गुलाब के देने वालो युवाओं को लट्ठ से पीटा जाएगा और उनसे शिव की पूजा कराई जाएगी।

वहीं, पिछले साल ही यूपी के मुजफ्फरनगर में शिवसेना ने भी वैलेंटाइन डे के विरोध में लट्ठ पूजन किया था। संगठन ने धमकी दी थी कि अगर कोई यह त्योहार मनाता पकड़ा गया तो उनकी लाठियों से खातिरदारी की जाएगी। शिवसेना ने इस त्योहार को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved