fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दलित बस्ती में लगी आग सात घर जल कर राख, लाखो का नुकसान

toda-seven-houses-burnt-in-the-dalit-basti

घटना तक्कीपुर गांव की है जहां देर रात दलित बस्ती में आग लगने के कारण सात घाट जल कर राख हो गए। आग रात के करीब 10:30 बजे लगी।

Advertisement

इस अगलगी की घटना में सात घरों सहित लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। इस घटना के संबंध में बताया जा रहा हैं कि दलित बस्ती के सभी परिवार सो रहे थे। रात्री में भुसौल से आग की लपटें उठने लगीं।

रात के समय सभी लोग सो रहे थे। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने भीषण लपटे पकड़ ली थी। पछुआ हवा के चलते आग ने जल्द ही विकराल रुप धारण कर लिया। और देखते ही देखते दलित बस्ती के कुछ घर आग के चपेट में बुरी तरह आ चुके थे।

कुछ ही मिनटों में भुसौल के नजदीक धनंजय मांझी, जनार्दन मांझी, लक्ष्मण मांझी, बाबूनंद मांझी, बाबूलाल मांझी, विजय मांझी और मुकुल मांझी झोपड़ीनुमा घर को अपनी आगोश में ले लिया।

परिजन अपनी जानमाल को बचाने के लिए भाग-दौड़ करते रह गए। गांव के लोगों के सहयोग से घंटों बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के बस्ती के लोगो को काफी नुकसान हुआ है।


इस अगलगी में नकदी सहित 15 लाख की सम्पत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग किस कारणों से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

आग की भयावहता का पता इस बात से चलता है कि पीड़ित परिवार के बर्तन भी गल गये हैं। इस आग में साइकिल, सिलाई मशीन, बिचालीकल सहित घर के सभी समान जल कर खाक हो गये हैं।

दलित बस्ती ने लोगो ने बताया की उन्होंने जब आग लगने की सूचना फायर स्टेशन को दे तो वह भी 1 घंटे की देरी से पहुचे जिसके कारण अधिक जान-माल का नुकसान हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved