fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

उत्तर प्रदेश अयोध्या कैंट: भाजपा विधायक खब्बू तिवारी के खिलाफ दर्ज की गई हत्या के मामले में FIR

Uttar-Pradesh-Ayodhya-Cantt:-BJP-MLA-Khabbu-Tiwari-charged-with-murder,-FIR registered
(Image Credits: Truthstoday)

उत्तर प्रदेश के अयोध्या कैंट थाना क्षेत्र की कौशलपुरी कॉलोनी में रहने वाले ठेकेदार अजय प्रताप सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस मामले में ठेकेदार के परिजनों ने गोसाईगंज से भाजपा के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ़ खब्बू सहित दो अज्ञात शूटरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 386, 120 बी, 506 के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Advertisement

फिलहाल पुलिस इस घटना के जाँच में जुटी हुई है। घटना के बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और वहां पर स्थिति का जायजा लिया। इस मामले में एसएसपी कार्रवाई करते हुए साआदतगंज चौकी इंचार्ज रामेंद्र वर्मा को लाइन हाजिर किया।

इस घटना में प्राप्त जानकरी के अनुसार दो बदमाश मोटरसाइकिल से पहले ठेकेदार के के घर का दरवाजा खुलवाया, दरवाजा खुलने के बाद जैसे ही अजय प्रताप सींग उर्फ़ सोनू सिंह कमरे सा बाहर आये तभी सामने से एक बदमाश ने पिस्टल से उनके सर पर गोली मार दी। गोली लगने से वह जमीन पर गिर पड़े और उनकी चीख पुकार सुकनर आसपास के लोगों ने सोनू सिंह को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी जाँच कर रहे डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के पीछे बिजली विभाग की ठेकेदारी की रंजिश की बात प्रथम दृष्टया सामने आई है। जिसमे एक चर्चित विधायक का नाम भी सामने आया है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि ठेकेदार अजय प्रताप सिंह कमरे में पाया गया था। घटनास्थल से पुलिस ने एक रिवाल्वर भी बरामद की है। जबकि मृतक के पास कोई लाइसेंसी असलहा नहीं था। फ़िलहाल यह वारदात हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी हुई है।

मृतक ठेकेदार के परिजनों ने सत्ताधारी जनप्रतिनिधि पर हत्या करवाने का आरोप लगाया है। मृतक ठेकेदार अजय, सपा के पूर्व विधायक अभय सिंह के करीबियों में से थे। उनकी माँ का नाम शीला देवी है जो हैदरगंज थान क्षेत्र के बैंती गांव की प्रधान है। उन्होनें आरोप लगाया है की पांच दिन पहले उनके बेटे अजय का जनप्रतिनिधि से विवाद हुआ था और विपक्षियों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी। मृतक की बेटी निधि ने भी पुलिस के सामने जनप्रतिनिधि से हुए विवाद की बात कही है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved