fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

गोमांस रखने की आशंका में मदरसे में घुसी भीड़ ने किया तोड़-फोड़

uttar-pradesh-madrasa-vandalised-cow-slaughter

फ़तेहपुर ज़िले में बिंदकी तहसील के बेहटा गांव में मंगलवार को एक तालाब के पास कुछ पशुओ के अवशेष मिलने से गांव वालों में आक्रोश फैल गया। जिसके बाद गांव के लोगों ने आनन फानन में आकर मदरसे में तोड़-फोड़ और आगज़नी की इस पुरे मामले के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और इलाक़े में तनाव की स्थिति बन गई। 

Advertisement

पुरे घटना की सूचना मिलते ही फ़तेहपुर के ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और स्थिति पर क़ाबू पाने की कोशिश की।  पुलिस अधीक्षक रमेश का कहना था कि गोकशी के मामले में दो लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया गया है और जल्द ही दोषियों की गिरफ़्तारी होगी। बताया जा रहा है कि गांव में एक दिन पहले ही कथित तौर पर गोकशी करने और उसका व्यापार करने की ख़बरें मिली थीं। गांव वालों ने उसकी जानकारी पुलिस वालों को भी दी लेकिन उस दिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अगले दिन जब तालाब के पास कुछ पशुओं के अवशेष मिला तो गांव वालों ने हंगामा किया।  हालाँकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है की वह अवशेष किस पशु के थे। 

फ़तेहपुर के ज़िलाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने इस मामले पर कहा की, “एक दिन पहले गांव वालो ने कुछ पशुओ के अवशेष तालाब के पास देखे थे उन्हें यह शक हुआ है की वह गोमांस है हांलांकि उसकी सैंपलिंग करके जांच के लिए भेजा गया है। उसके बाद ही पता चलेगा कि ये गोमांस था या कुछ और। गांव वालो ने आक्रोश में आकर दूसरे दिन मदरसे में तोड़-फोड़ की और महज़ एक शक के नाम कर मदरसे की दिवार भी गिरा दी , इस घटना में शामिल उसमें दोषियों की पहचान करके उन्हें गिरफ़्तार किया जाएगा.”

वहीं, गांव वालों का कहना है कि मदरसे के अंदर भी कुछ अवशेष मिला था इसलिए गांव वालों का ग़ुस्सा बढ़ गया, लेकिन पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। फ़िलहाल 60 से ज़्यादा अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया है। पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है।गांव के लोग फ़िलहाल कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं। कुछ लोग घटना को यह कहकर मनगढंत बता रहे हैं कि आज तक यहां इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है।

वहीं, मदरसे के संचालक मौलाना अजीज उल्ला खां का कहना है कि भीड़ मदरसे में ताला तोड़कर घुसी थी और उन लोगों ने वहां रखे तमाम सामान भी तोड़ डाले।अजीज उल्ला खां के मुताबिक वो ख़ुद बड़ी मुश्किल में वहां से वहां से बचकर भागे। इस बीच, तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved