fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

आगरा दलित लड़की हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, भाई ने ही की जला कर हत्या

Agra-police-discloses-Dalit-girl-murder-case,-brother-killed-sanjali-by-setting-on-fire
(Image Credits: Zee News)

दलित लड़की की हत्या के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। आगरा में एक दलित लड़की पर पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जलाकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि संजलि‍ नाम की लड़की को जिंदा जलाने वाला कोई बाहरी नहीं, बल्कि उसका चचेरा भाई योगेश ही था। हत्या करने के बाद में उसने खुदकुशी कर ली।

Advertisement

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि लालउ गांव की रहने वाली संजलि को उसके ताऊ के बेटे योगेश ने पेट्रोल डालकर जलाया था। इस काम को अंजाम देने में ममेरा भाई विजय और बहन के देवर आकाश ने भी योगेश का साथ दिया।

18 दिसंबर को आगरा के एक स्कूल से आ रही 10वीं की छात्रा पर बदमाशों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी।  जल्द से जल्द उसे अस्पताल पहुँचाया गया परन्तु ज्यादा जल जाने की वजह से उसे लोकल अस्पताल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था। लेकिन 80 फीसदी से अधिक जल जाने के कारण 21 दिसंबर को पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। छात्रा की मौत की खबर से मलपुरा थानाक्षेत्र के उसके गांव लालऊ में मातम पसर गया था, तभी सुबह पता चला कि छात्रा के चचेरे भाई ने भी जहर खाकर जान दे दी।

चचेरे भाई की मौत की खबर मिलते ही एसएसपी अमित पाठक वहां घटना स्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल का मुआयना करने आयी मौके पर फोरेंसिक टीम को जहर की तीन पुड़िया बरामद हुई थी।  छात्रा के भाई की मौत के बाद पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो गए थे।

दलित छात्रा की मौत के बाद प्रदेश में कई राजनेताओं ने मामले की जल्द से जल्द जांच करने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। स्वराज इंडिया ने कहा था यह रोंगटे खड़ी कर देने वाली घटना है। दलित मोर्चा के अध्यक्ष राजबीर ने बीजेपी पर हमला करते हुए देश और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार को घोर दलित विरोधी सरकार बताया था।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved