fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

बसपा सुप्रीमो के आसाधारण जीवन पर बनेगी बायोपिक फिल्म

Biopic-film-will-be-made-on-the-life-of-BSP-supremo
(Image Credits: Feminism In India)

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों का दौर चल रहा हैं। बहुत से राजनेताओं के जीवन पर भी फिल्में बन रही है। मनमोहन सिंह, बाल ठाकरे, एनटी रामाराव की बायोपिक रिलीज हो चुकी है। जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी और जयललिता की बायोपिक रिलीज होने वाली हैं। और अब इस लिस्ट में एक और नाम जुडने जा रहा है।

Advertisement

खबर है कि बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के जीवन पर फिल्म बनने वाली है। बसपा सुप्रीमो का जीवन बहुत ही आसाधारण रहा है उन्होंने भारतीय समाज के सबसे कमजोर वर्गों – बहुजनों या अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग और धार्मिक अल्पसंख्यकों के जीवन में सुधार के साथ साथ बहुजनो के सामाजिक स्थिति को भी बदलने के लिए अहम कदम उठाए।

दलित राजनीति की पुरोधा भारतीय राजनीति में अपना दखल रखने वाली इस दलित महिला ने चार बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की बागडोर संभाली ऐसी छवि रखने वाली बहुजन नेता मायवती के संघर्ष भरे जीवन को लेकर अब बॉलीवुड में उनपर बायोपिक बनाने का काम चल रहा है
इस फिल्म में मायावती के किरदार में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन दिखाई देंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक मायावती की जीवन पर बन रही बायोपिक पर मेकर्स ने काम शुरू कर दिया है। इस फिल्म का निर्देशन सुभाष कपूर करेंगे।

जब इस फिल्म को लेकर फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर से पूछा गया तो, उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया। से अगर रिपोर्ट्स की बात सच साबित हुईं तो ये विद्या बालन के लिए बड़ा मौका होगा। जानकरी के मुताबिक, अब सिर्फ इस फिल्म को लेकर बात चल रही हैं। इतने जल्दी इस फिल्म को लेकर कुछ कहना ठीक नहीं होगा। शायद यहीं वजह है कि उन्होंने इस फिल्म से लेकर किया सवाल को नकार दिया। अभी वह इस फिल्म से सम्बंधित किसी भी सुचना को सार्वजनिक नहीं करना चाह रहे है।

अगर हम विद्या बालन की बात करें तो, फिलहाल वो एक वेब सीरीज में व्यस्त है। इसमें वो प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाती दिखाई देंगी। सूत्रों के अनुसार विद्या बालन जल्द ही फ्री होकर बसपा सुप्रीमो मायावती के ऊपर बनने वाली फिल्म पर काम कर सकती है फिलहाल अभी इस मामले में कोई पक्की खबर सामने नहीं आई है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved