fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

ऑटो सेक्टर में मंदी से परेशान कारोबारी, सिर्फ 999 रु में बाइक बेचने को मजबूर?

Businessmen-upset-by-slowdown-in-auto-sector,-forced-to-sell-bikes-for-only-Rs-999?
(image credits: business world)

ऑटो सेक्टर इस समय सबसे बड़ी मंदी से गुजर रहा है ऐसे में कई बड़ी कम्पनिया बंद पड़ गई। कई ऑटो सेक्टर में लाखो लोगो की नौकरियां चली गई यहाँ तक की बड़ी बड़ी कम्पनियो की कार कबाड़ में बदल रही है। जीएसटी और टैक्स में बदलाव के चलते ऑटो सेक्टर में मंदी छाई है। परन्तु मोदी सरकार इस बात को मानने से इंकार कर रही है।

Advertisement

कंपनियों की बची कार और बाइक्स कबाड़ न बन जाए इसके लिए बजाज ऑटो कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस मंदी की मार को झेल रही दो पहिया वाहन बनाने वाली बजाज ऑटो ने एक ऐसा ऑफर निकला है जिसे सुन लोग खुश हो जायेंगे। वाहन निर्माता बिक्री को लेकर खासे परेशान है। शायद यही कारण है कि देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अपने ग्राहकों के लिए शानदार मौका लेकर आई है। कंपनी अपने Bajaj Pulsar, Platina और CT100 जैसी बाइक्स को महज 999 रुपये के डाउन पेमेंट पर ऑफर कर रही है।

बता दें कि, कंपनी की ये स्कीम महज 31 अगस्त तक ही लागू है। इस स्कीम के तहत Bajaj CT 100 के लिए आपको 999 रुपये बतौर डाउन पेमेंट देना होगा। इसके अलावा Bajaj Platina के लिए 1,199 रुपये और Bajaj Pulsar के लिए महज 4,999 रुपये बतौर डाउन पेमेंट देने होंगे। इसके बाद बाकी के पैसे आपको हर महीने किश्त के तौर पर देने होंगे।

इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आप अपने नजदीकी डीलर से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपनी बुकिंग कर सकते हैं। बता दें कि, Bajaj Pulsar 150 में कंपनी ने 149.5 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 14 PS की पावर और 13.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत 71,584 रुपये से लेकर 89,222 रुपये तक है।

यह स्किम लाने के पीछे बजाज ऑटो का यही मकसद है की वह इस मंदी से उभर सके। बीजेपी सरकार द्वारा लाये गए बजट में सुपर टैक्स सार्विस और जीएसटी के चलते सभी ऑटो सेक्टर का बुरा हाल है। इस समय लोगो की नौकरियां जा रही है परन्तु मोदी सरकार सोइ हुई है। मोदी सरकार के पास न ही इस मंदी से उभरने का तरीका है न ही रोजगार लाने का कोई नया प्लान। आखिर मोदी सरकार अपने ही दावे को झूठा साबित कर अपनी असफलता के दिन गिना रही है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved