fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

उत्तर प्रदेश में दलित युवक की पंचायत भवन में बांधकर करी पिटाई

In-Uttar-Pradesh,-Dalit-youth-was-beaten-in-a-Panchayat-Bhawan
(Image Credits: Dainik Bhaskar)

यूपी के अहरौरा थाना क्षेत्र के पटिहटा गांव में ग्राम प्रधान के खिलाफ आवाज उठाना दलित युवक को महंगा पड़ गया। इसके कारण ग्राम प्रधान के लोगों ने उसकी पंचायत भवन में बांधकर पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement

इस मामले में प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम प्रधान प्रतिनिधि, आवास देने के नाम पर लोगों से धन उगाही कर रहा है। दो दिन पहले गांव में स्वच्छता अभियान की टीम आई थी, इस दौरान दलित युवक प्रदीप आवास में ग्राम प्रधान पर पैसा लेने का आरोप लगाते हुए गांव के प्रधान का विरोध करने लगा।

प्रधानपति को दलित युवक की यह बात नागवार लगी तो उसने शाम को आकर अपना पैसा ले जाने को कहा। मनोज जब शाम को पंचायत भवन पहुंचा तो उसको बांध कर पिटाई कर दी गई। गांववालों का आरोप है कि प्रधान पति ने सभी आवास लाभार्थियों से 5 से 10 हजार रूपया लिया जिसका प्रदीप ने विरोध किया, जिसके कारण उसे पंचायत भवन में बंधक बनाकर पीटा गया। इसके बाद दलित युवकों की भीड़ पंचायत भवन का घेराव कर प्रधान पति का विरोध करने लगी।

पीड़ित दलित युवक प्रदीप के शरीर पर और कोहनी, आँख के ऊपर काफी चोटे आई है। प्रदीप के अनुसार प्रधानपति व उनके तीन अन्य समर्थकों ने पैसे की बात पर उसे घर के अंदर ले गए और रस्सी से उसके हाथ पैर बांधकर मारने पीटने लगे।

सुबह जब यह मामला तूल पकड़ने लगा तो प्रधानपति पांच सौ रूपया इलाज के लिए देने लगे। इस पुरे प्रकरण का किसी ने वीडियो बना लिया। वहीं, इस सबंध में गांव प्रधान प्रतिनिधि मनोज कुमार मिश्रा ने इस पुरे मामले को झूठा बताते हुए कहा की सारे आरोप गलत हैं, न ही हमने किसी से कोई पैसे लिया है, न ही किसी को मारा पीटा है। मामले में किसी पक्ष ने अभी थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।


(News Source: Patrika)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved