fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

20 जनवरी को हरिद्वार में आयोजित होगा नव दलित सम्मलेन

New-Dalit-Convention-to-be-held-in-Haridwar-on-20th-January
(Representational Image) (Image Credits: jagron)

देश के सभी कमजोर वर्ग से जुड़े लोग 20 जनवरी को हरिद्वार में आयोजित नव दलित सम्मेलन के मंच पर दिखाई देंगे। बहुलतावादी और समावेशी समाज की स्थापना करने के लिए नव दलित सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। साथ ही सम्मेलन में दलित उत्थान को लेकर विचारक अपनी जानकारियां देंगे और दलितों के विकास के लिए संकल्प भी लिया जाएगा।

Advertisement

मंगलवार को एक सभा के दौरान पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार ने कहा कि दलितों को आरक्षण तो मिला, लेकिन उस हिसाब से दलितों का विकास नहीं हो सका। जिस हिसाब से विकास होना चाहिए था। उनका कहना है कि जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव को रोकने के लिए सरकार ने कानून तो पारित किया लेकिन कानून का पालन नही हो पा रहा है। देश मे दलित उत्पीडन की घटनाएं बढती जा रही है। इन मामलों को लेकर किसी भी प्रकार की गम्भीरता ना बरतना सरकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल खडे कर रही है।

आज दलितों को जहां होना चाहिए था वहां वो नहीं पहुंच सके है। हां इतना जरूर है कि कुछ विकास दलितों का हुआ है, लेकिन अभी काफी जरूरत और भी है। इस मौके पर मानवाधिकार जननिगरानी समिति के प्रदेश प्रभारी नितिन गुप्ता का कहना है कि सम्मेलन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, मानवाधिकार जननिगरानी समित के राष्ट्रीय अध्यक्ष लेनिन रघुवंशी, वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश, प्रो. रतनलाल, दलित चिंतक, कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय लालजी देसाई अपने विचारों से दलित समाज की रूपरेखा से रास्ता दिखाएंगे।

आपको बता दें कि 20 जनवरी को हरिद्वार के भगत सिंह चौक के पास स्थित नेहरू युवा केंद्र में दलित सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन में नवदलित विमर्श समन्वयन समिति, फ्रंट पेज पब्लिकेशन, मनावधिकार जननिगरानी, यूनाईटेड अगेंस्ट हेट, मीडिया विजिलट्रस्ट, सावित्रीबाई फूले महिला पंचायत समेत अन्य संगठन पहुंचेंगे। प्रेसवार्ता में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमरदीप रोशन, पार्षद अनुज सिहं, विशाल खैरवाल, वरूण बालियान, तीर्थपाल रवि, हरीशचंद, अमर, सुनील आदि उपस्थित रहै।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved