fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

शिवरात्रि के दिन संदिग्ध हालत में दलित युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप

on-the-day-of-shivratri,-the-body-of-a-dalit-young-man-found-dead-in-a-suspected-condition
(Image Credits: sify.com)

इटावा. जिले के भरथना थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोक्षधाम के पास एक दलित युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। युवक की मौत को लेकर जहां स्थानीय थाना पुलिस संदिग्ध मान कर के चल रही है, वहीं युवक के परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं क्योंकि युवक के शरीर पर कई गंभीर चोट के निशान प्रतीत होते हुए दिखाई दे रहे हैं, फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मौत का कारण स्पष्ट होने पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

Advertisement

इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि शव मिलने की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस की ओर से दी गई है जिस पर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। स्थानिये पुलिस के अनुसार शव पर कोई गहरी चोट प्रतीत नही हो रही है फिर भी पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि आज तड़के पुलिस को इस बात की सूचना मिली की भरथना थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिधूना मार्ग पर स्थित मोक्ष धाम के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। जिसके बाद स्थानीय थाना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर गहनता से पड़ताल की तो युवक के पास से मिले पर्स से उसकी पहचान अभिषेक दोहरे (20) पुत्र स्वर्गीय डाल , निवास स्थान बाहरपुर थाना भरथना के रूप में हुई।

अभिषेक के रूप में पहचान होने के बाद थाना पुलिस ने अभिषेक के परिजनों को मौके पर बुलवाया और घटना के बारे में विभिन्न स्तर पर जानकारी हासिल की लेकिन पुलिस मौत की वजह के किसी भी कारण के करीब नहीं पहुंच सकी।

अभिषेक के मौत की सूचना मिलने के बाद उसके गांव के सैकड़ों की तादात में लोग घटनास्थल पर पहुंचे इन्हीं के साथ में अभिषेक के चाचा सुधर सिंह भी आए हुए थे जिन्होंने अभिषेक की पहचान करते हुए बताया कि अभिषेक अपने माता पिता का इकलौता बेटा था अभिषेक के माता-पिता की करीब 4 साल पहले स्वाभाविक तौर पर मृत्यु हो गई है।


अभिषेक की शादी औरैया जिले के बिधूना थाना क्षेत्र के किसी गांव में हुई है। करीब 15 दिन पहले अभिषेक की पत्नी किसी नाराजगी के कारण अपने मायके चली गई है। रविवार दोपहर 3 बजे तक अभिषेक को गांव में देखा गया है। उसके बाद आज तड़के अभिषेक की मौत की खबर ने हर किसी को सकते में डाल दिया है।

उनका कहना है कि अभिषेक के शरीर पर जिस तरह से चोट के निशान देखे जा रहे हैं उससे एक बात स्पष्ट है कि अभिषेक को यहां लाने वालों ने ही उसकी हत्या कर दी है लेकिन वह किसी भी व्यक्ति का नाम हत्यारोपी के तौर पर लेने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि गांव में अभिषेक के हिस्से में करीब 2 बीघा जमीन थी जिस पर उसने पिछले दिनों प्लॉटिंग कर दी है।
बाहरपुरा गांव के प्रधान अनिल पोरवाल का कहना है कि अभिषेक की मरने की सूचना पर वह भी मौके पर आए हुए हैं लेकिन अभिषेक की मौत आखिर कैसे हो गई यह समझे से परे बना हुआ है।

शव मिलने की सूचना के बाद में भरथना थाना पुलिस ने मुख्यालय से फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया जिसने गहनता से विभिन्न स्तर पर अपनी पड़ताल की फोरेंसिक टीम भी मौत के किसी स्पष्ट और ठोस नतीजे की तरफ नहीं पहुंच सकी है इसी कारण स्थानीय थाना पुलिस ने शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved