fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

मोदी सरकार पर भड़के ओवैसी, जम्मू कश्मीर के लोगो को लेकर कही यह बात

Owaisi-furious-over-Modi-governmen,-said-this-about-the-people-of-Jammu-and-Kashmir
(image credits: hindustan times)

जम्मू-कश्मीर के हालातो को लेकर विपक्ष मोदी पर निशाना साध रहे है। विशेष दर्जा हटने के बाद से ही बीजेपी जम्मू-कश्मीर के हालातो में सुधार आने की बात कहती रही पंरतु कई तस्वीरों ने यह साफ़ कर दिया है की वह कुछ भी नहीं सुधरा है। इस मामले में AIMIM के चीफ ने मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कई बड़े सवाल खड़े किये है।

Advertisement

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानि AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर में लगे प्रतिबंधों पर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि अगर जम्मू-कश्मीर के लोग विशेष दर्जा दिए जाने के फैसले से खुश हैं तो वे घरों में कैद क्‍यों हैं।

पार्टी हेडक्वाटर दारुस्सलाम में आयोजित ईद मिलाप कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा ‘मैं जानता हूं ये सरकार कश्मीरियों से मोहब्बत नहीं करती क्योंकि ये सिर्फ कश्मीर की जमीन से प्यार करते हैं न की यहां के लोगों से। वे सत्ता से प्यार करते हैं लेकिन न्याय से नहीं। वे सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते हैं। लेकिन मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि कोई भी अनंतकाल तक सत्ता में नहीं रहता।’

आर्टिकल 35ए हटाए जाने पर भी ओवैसी ने अपनी तीखी प्रतक्रिया दी। उन्होंने पूछा कि अगर इसे कश्मीर से हटाया गया तो फिर यह असम, मिजोरम और नागालैंड में क्यों लागू है। सरकार ने यह एक एतिहासिक गलती की है जो कि संविधान और देश के खिलाफ है।’

AIMIM चीफ ने आगे कहा ‘सरकार जम्मू-कश्मीर की एक खुशहाल तस्वीर को देश के सामने रख रही है। लेकिन मुझे ये बताइए कि अगर ऐसा है तो वहां के लोग कैद में क्यों हैं? क्यों उनके फोन बंद करवा दिए गए हैं? अगर वह खुश हैं तो उन्हें बाहर आने दीजिए और जश्न मनाने दीजिए।’ मोदी और शाह को ‘कृष्ण-अर्जुन’ की जोड़ी करार देने वाले साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत के बयान की भी ओवैसी ने जाम कर आलोचनी की। उन्होंने कहा कि क्या सरकार देश में एक और ‘महाभारत’ का युद्ध चाहती है।


कुछ दिन पहले ही रजनीकांत ने मिशन कश्मीर के लिए केंद्र सरकार को बधाई देते हुए उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर कहा था कि, पीएम नरेंद्र मोदी और शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं। रजनीकांत ने कहा कि हालांकि हमें मालूम नहीं है कि कृष्ण कौन है और अर्जुन कौन है।

ओवैसी के इस कड़े रुख को देखने के बाद यह प्रतीत होता है की वह इन फैसलों से काफी नाराज है। जम्मू-कश्मीर में बिगड़े हालात को अच्छे हालात बता कर मोदी सरकार देश की जनता को शोका दे रही है। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved