fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

हिमाचल प्रदेश: दलित शोषण मुक्ति मोर्चा का धरना आज

Himachal-Pradesh: protest-of-Dalit-exploitation-Mukti-Morcha-today
(Image Credits: Punjab Kesari)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के समस्त अनुसूचित जाति से संबंधित संगठन बुधवार को दलित शोषण मुक्ति मोर्चा के साथ संयुक्त रूप से थाटीवीड फगली में शलवाद के युवकों के साथ हुई मरपीट की घटना पर धरना प्रदर्शन करेगें।

Advertisement

कोली समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कुल्लू जिला के अध्य्क्ष अमर चंद शलाठ व अनुसचित जाति कल्याण संघ जिला कुल्लू के अध्यक्ष दिल राम, आंबेडकर विचारधारा मंच के अध्यक्ष रामलाल कुल्लवी ने संयुक्त रूप से बताया कि यह धरना प्रदर्शन पालड़ी मामले को लेकर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में युवकों को जाति सूचक शब्द कहकर प्रताड़ित किया गया था। बुधवार को दलित शोषण मुक्ति मोर्चा व जिला भर के अनुसूचित जाति से संबंधित सभी संगठन सयुंक्त रूप से धरना प्रदर्शन करेंगे और उपायुक्त कुल्लू के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे।

दरअसल कुल्लू जिला में दलितों के साथ छुआछूत के मामले ज्यादा ही सामने आ रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन व सरकार के आश्वासन आलावा कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसके कारण दलित समुदाय के लोगों में भारी रोष है।

उन्होंने जिला के सभी अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले संगठनो व लोगो से अपील करी है कि इस धरना प्रदर्शन में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले। ताकि युवकों को न्याय मिल सके।


उन्होंने सरकार व प्रशासन को चेताया है कि यदि इस धरने के बाद भी सरकार व प्रशासन नहीं जागे तो अनुसचित जाति के लोग प्रदेशस्तर पर धरना प्रदर्शन करने से भी परहेज नहीं करेंगे और इस प्रदर्शन के लिए सरकार जिम्मेवार होगी।

(News Source: Jagran)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved