fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

राजस्थान: चूरू में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या, जानिए पूरा मामला

Rajasthan:-Dalit-youth-beaten-to-death-in-Churu,-know-the-whole-case
(Image Credits: newsxind.com)

राजस्थान चूरू के दूधवाखारा थाना क्षेत्र के गांव लालासर में एक दलित युवक की 7 जनों ने लाठी-सरियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। दलित युवक भामासी गांव का रहने वाला था। हत्या का कारण आपसी रंजिश माना जा रहा है। थानाप्रभारी तेजवंतसिंह ने बताया कि घटना शनिवार रात 9.30 बजे लालासर गांव की है। भामासी गांव का हेतराम अपने चाचा के साथ पशु ढूंढ़ते हुए लालासर पहुंचा तो गांव के सूरजभानसिंह व अन्य उसे अपने घर ले गए, जहां उसे लाठी व लोहे के सरियों से पीटा।

Advertisement

घायलावस्था में युवक को पहले दूधवाखारा CHC में भर्ती करवाया, जहां से उसे चूरू के डीबी अस्पताल रैफर कर दिया। दलित युवक को बहुत बुरी तरह से पीटा गया था जिसकी वजह से उसकी हालत काफी नाज़ुक हो गई थी। चूरू में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भामासी का रहने वाला हेतराम पुत्र झाबरमल मेघवाल अभी 22 वर्ष का था जिसे आधा दर्जन लोगों ने लालासर गांव के एक घर में ले जाकर दरिंदगी से पिटाई कर दी । घटना में मौजूद नामजद लोगों ने युवक को निर्वस्त्र कर तब तक पीटा, जब तक वह अचेत नहीं हो गया। हालांकि पुलिस ने निर्वस्त्र किए जाने की बात से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि पीटने के दौरान युवक के कपड़े फट गए।

रात को करीब एक-दो बजे उनके भाईयों ने आकर बताया कि शनिवार रात करीब 9.30 बजे वे लालासर के बस स्टैंड पर पहुंचे तो सूरजभान व भैरुंसिंह आए तथा हेतराम को ये कहकर ले गए कि उससे कुछ काम है। इस दौरान वे लोग बस स्टैंड पर खड़े रहे। इसी बीच उन्हें पीटने का शोर सुनाई दिया तो वे सूरजभान के घर पहुंचे, जहां सूरजभान, उसका भैंरुंसिंह सहित हेतराम को लाठी, कसी व कुसे से पीटे रहे थे, जब उन्होंने छुड़ाने का प्रयास किया तो वहां पहुंचे मूलाराम कस्वा ने उसके लात मारी। इससे वे घबरा गए। उन्होंने गांव भामासी पहुंचकर उसे सारी घटना बताई तथा कहा कि घायल हेतराम को चूरू के डीबी अस्पताल में ले जाया गया। जब वे लोग चूरू पहुंचे तो पता चला कि हेतराम की मृत्यु हो चुकी है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved