fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

संजलि हत्याकांड: 5 दिन बीत जाने के बाद भी उत्तर प्रदेश पुलिस नहीं पहुंच पाई है अपराधियों तक

Sanjali-massacre:-Even-after-five-days,-Uttar-Pradesh-Police-has-not-reached-to-the-culprits
(Image Credits: Patrika)

उत्तर प्रदेश में 10वीं की एक दलित छात्रा को पेट्रोल डालकर जिन्दा जला दिए जाने की घटना को लेकर स्वराज इंडिया ने इस मामले में इसकी त्वरित जांच व अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करी है।

Advertisement

स्वराज इंडिया दिल्ली प्रदेश के महासचिव नवनीत तिवारी ने कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार को नैतिकता के आधार पर अगले 48 घंटे में अपराधियों को पकड़कर पीड़िता को न्याय दिलाने का काम करना चाहिए।”

इसके बाद उन्होनें सरकार द्वारा चलाई गई बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की योजना के बारे में कहा,”यह कितना दु:खद है कि जहां देश व प्रदेश की सरकार बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का ढिंढ़ोरा पीट कर अपनी सत्ता बचाये रखना चाहती है ऐसे में स्कूल से आ रहे छात्रों के ऊपर वीभत्स हमला होता है और सरकार कुम्भकर्णी नींद में सोई हुई है। ”

इसक बाद वो कहते हैं की, “स्वराज इंडिया रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना की त्वरित जांच व अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करती है।”

दलित मोर्चा के अध्यक्ष राजबीर ने देश व उत्तर प्रदेश की भाजपा पार्टी को घोर दलित विरोध सरकार बताया है।


उन्होनें कठोर होकर कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की सरकार इस तरह की होने वाली वीभत्स घटनाओं का संज्ञान ले और इसके लिए उचित कार्रवाई तथा जल्द से जल्द उचित मुआवजा जारी करे नहीं तो हम बड़े आंदोलन के लिए मजबूर होंगें।

बता दें कि बीते 18 दिसंबर को आगरा के एक स्कूल से आ रही 10वीं की छात्रा पर कुछ बदमाशों ने पेट्रोल छिड़ककर ज़िंदा जला दिया था। छात्रा के अधिक जल जाने के कारण अस्पताल से दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में रेफेर कर दिया गया था लेकिन 80 फीसदी से अधिक जल जाने के कारण 21 दिसंबर को छात्रा ने दम तोड़ दिया।

इस घटना को हुए 5 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक उत्तर प्रदेश की पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई है।

(News Source: The Quint Hindi)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved