fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

RSS कार्यकर्त्ता की बेटी ने दिखाया दम, इस्लाम धर्म कबूल कर उठाया बड़ा कदम

The-daughter-of-the-RSS-activist-showed-courage,-shown-the-big-step-by-accepting-the-religion-of-Islam;
(image credits: DNA India)

RSS संस्था को सभी लोग हिंदुत्व संस्था के तौर पर जानते है जो देश में सिर्फ हिन्दुओ का परचम लहराना चाहती है। बीजेपी और RSS दोनों ही ऐसी पार्टियां है जो अल्पसंखयको के खिलाफ माने जाते है। बीजेपी भले ही अल्पसंखयको को साथ रखने की बात कहती है परन्तु RSS संस्था हमेशा से ही सिर्फ हिंदुत्व का प्रचार करती रही है। देखा जाए तो RSS जैसी संस्थाओ के लिए दूसरे धर्म ज्यादा मायने नहीं रखते। इसलिए वह बीजेपी के साथ मिल कर हर जगह हिंदुत्व का प्रचार करती आई है ।

Advertisement

वहीं अगर ऐसे में किसी RSS कार्यकर्त्ता के परिवार में से कोई एक अलग धर्म को अपना कर शादी कर ले तो ये चौकाने वाला लगता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे RSS कार्यकर्त्ता की बेटी ने मुस्लिम धर्म अपना कर एक मुस्लिम लड़के से निकाह कर लिया। शादी से पहले मुस्लिम धर्म अपनाया और अपना नाम हुमायरा रखा। जिसके बाद अब उसने प्रोटेक्शन के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दी है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 17 जून की तारीख दी है। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि उन्होंने लव जिहाद के कई मामले पकड़वाए, इसी रंजिश में विशेष समुदाय ने टारगेट किया।

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक ,यमुनानगर के पुराना हमीदा से सोमवार को संघ वर्कर की बेटी लापता हुई थी। सउदी अरब से ईद पर आए पड़ोसी मुस्लिम युवक, उसकी बहन और दो साथियों पर साजिश करके अगवा करने का आरोप है। पुलिस ने इलाहाबाद तक तलाश की, लेकिन युवती नहीं मिली।

खबर के अनुसार, हमीदा क्षेत्र से RSS कार्यकर्त्ता की 19 साल की बेटी सोमवार को घर से लापता हो गई थी। लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि बेटी घर से सोने-चांदी के आभूषण व 50 हजार की नकदी भी साथ ले गई है। उन्होंने पड़ोसी मुस्लिम युवकों पर अगवा करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने सोमवार को शिकायत पर केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपियों के घर पर रेड नहीं की।

लड़की के पिता ने कहा कि मंगलवार उन्होंने दिल्ली में RSS पदाधिकारियों तक बात पहुंचाई तब सीएम मनोहर लाल खट्टर को जानकारी दी गई। इसके बाद अम्बाला रेंज की पुलिस हरकत में आई। सुबह ही एडीजीपी आलोक राय व यमुनानगर का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहीं कुरुक्षेत्र एसपी आस्था मोदी भी यमुनानगर में टीमों के साथ पहुंचीं। पुलिस इलाहाबाद भी तलाश में पहुंच गई। शाम तक कुछ पता नहीं चल पाया।


लड़की के पिता ने मीडिया को बताया कि बेटी सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से अचानक चली गई। तलाशने पर पता नहीं चला। शक है कि बेटी को नबील, उसकी बहन नाबिया, उसके साथी परवेज, जावेद ने साजिशन अगवा किया है। पुलिस ने धारा-366, 120बी और 379 में केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को पुलिस से कहा था कि आरोपियों के घर पर रेड की जाए, लेकिन पुलिस ने 100 मीटर दूर रेड नहीं की। यह लव जेहाद का मामला है। एक गिरोह हमीदा में बना हुआ है, जो फंसाकर धर्म परिवर्तन कराता है।

वहीँ एडीजीपी आलोक राय ने कहा था कि 7 टीमें युवती की तलाश में लगी हैं। जल्द ही ट्रेस कर लिया जाएगा। उसके मिलने पर ही पता चलेगा कि लव जेहाद का मामला है या नहीं।

युवती ने सिर्फ इस हिंदुत्व समाज के खिलाफ जा कर दूसरे समुदाय के लड़के से शादी की है । यह कोई गुनाह नहीं है परन्तु RSS कार्यकर्त्ता के लिए यह किसी जुर्म से कम नहीं है। शादी के बाद युवती ने अपने और अपने पति के लिए कोर्ट से सुरक्षा मांगी है। देखा जाए तो यह एक प्यार की बड़ी मिसाल है जो ना ही धर्म और मजहब को देखता है सिर्फ लोगो में छुपे प्यार को देखता है। इसी के चलते युवती ने यह बड़ा फैसला किया।

परन्तु यह देखना है की समाज इस मिसाल को की नजर से देखता है और RSS कार्यकर्ता पिता किस प्रकार इस नफरत को भुला कर अपनी बेटी को वापस अपनाते है। यह बोल पाना मुश्किल है की यह कोई साजिश है या प्यार। पिता के द्वारा लगाए आरोपों से फिलहाल कुछ भी बात साफ़ नहीं होती।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved