fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

राजस्थान: गाँव वालो की यह मांग पूरी नहीं हुई तो किया वोट का बहिष्कार

This-demand-of-the-villagers-did-not-meet-so-they-boycott-of-the-vote.
(Representational Image) (Image Credits: Catch News)

जहाँ देश में वोटिंग के नए रिकॉर्ड बन रहे है वहीँ कुछ ऐसे भी गाँव है जहाँ लोगो ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। मामला राजस्थान के बारां जिले में छबड़ा क्षेत्र के निमथुर गांव का है जहाँ लोगो ने वोट डालने से मना कर दिया है। लोगो द्वारा सरकार से की गयी मांग पूरा न होने पर लोगो ने यह फैसला लिया। लोगो ने बताया की पुलिया ना बनने से वह वोट डालने नहीं जा रहे।

Advertisement

गांववालों की मांग है कि पुलिया नहीं होने से सभी गाँव वालो को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई बार मांग उठा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। गांवों के वोट बहिष्कार के बाद तहसीलदार मौके पर पहुचें और सभी गाँवालो को समझाने की रहे हैं।

सरकार ने लोगो को लुभाने के लिए क्या कुछ नहीं किया परन्तु गाँव के लोगो की मांग पूरी ना कर सके। मांग पूरी न होने पर लोगो की निराशा साफ़ जाहिर होती है जिसकी वजह से उन्होंने वोट डालने से मना कर दिया। कहीं लोगो ने वोट का बहिष्कार किया तो वहीँ दूसरी ओर वोट डालने जा रहे लोगो से EVM मशीन ख़राब होने की शिकायत मिलने लगी।

बूंदी जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्धारित समय पर मतदान का कार्य शुरू हुआ। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की कतारें लगना शुरू हो गई। कई जगहों पर EVM खराब होने के बाद उन्हें बदला गया।

लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। निर्वाचन विभाग की ओर से भी इस बार पोलिंग बूथों पर खास तैयारी की गई है। खास बात यह कि मतदाताओं को गर्मी नहीं लगे इसके लिए अधिकतर जगहों पर टेंट लगा रखे हैं। पानी की भी व्यवस्था की गई हैं। चिकित्सा टीम भी अलर्ट दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि बूंदी जिले में कोटा-बूंदी और भीलवाड़ा संसदीय सीट के लिए 900 पोलिंग बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं।इनमें 8.8 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved