fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

दलित किशोरी के साथ दो युवकों ने किया दुष्कर्म की कोशिश, सोशल मीडिया पर डाली लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें

dalit girl sexually assaulted in IIt rudki
(Image Credits: The Indian Express)

दलित किशोरी से दो युवकों ने बिदुपुर थाना क्षेत्र के मदारीपुर गांव में दुष्कर्म करने की कोशिश करी। बिदुपुर थाना क्षेत्र के दाउदनगर मदारीपुर गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, यहां दलित लड़की के साथ दो युवकों द्वारा बलात्कार करने का प्रयास किया गया। इतना ही नहीं इस घटना के दौरान युवकों ने पीड़िता की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Advertisement

इस घटना को हुए 2 सफ्ताह से भी अधिक का समय बीत गया है। इस मामलें में पीड़िता के पिता इस घटना के बाद बिदुपुर थाने के चक्कर लगाते रहें। लेकिन इस मामलें में कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता के परिवार वालों ने इस घटना की शिकायत अनुसूचित जाति जनजाति थाना में भी दी। इस दौरान घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगी। जिसके कारण बिदुपुर पुलिस हरकत में आई और आनन फानन में इस घटना के आरोपी दोनों युवकों को गिरफ़्तार कर लिया।

आरोपियों का नाम राजा कुमार व नीतीश कुमार है। ये दोनों थाना क्षेत्र के खिलवत गांव के रहने वाले हैं। इस घटना के मामलें में पीड़िता के भाई के द्वारा बयान दर्ज कराने पर चार नामजद एवं तीन अज्ञात के खिलाफ बिदुपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाया गया है।

दलितों के साथ हो रहे जुर्मों से यह पता चलता है की इसमें प्रशासन की लापरवाही है। दलित के साथ होने वाले घटनाओं में आये दिन इजाफा होते जा रहें हैं। अभी हाल में ही करीब 6 से 7 दिनों पहले उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में चार दबंगो द्वारा दलित युवती के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की गई। जब युवती ने इसका विरोध किया तो युवकों ने उसके कपड़े फाड़ दिए और उसके परिजनों से भी मारपीट की।

इसी तरह करीब एक सफ्ताह पहले हिमाचल प्रदेश में कुछ दबंगों द्वारा दलित के बस्ती में घुसकर तीन लोगों से मारपीट करने का मामला सामने आया है। समाज में होने वाले इस तरह की घटनाओं के पीछे प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है, की वो ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved