fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

उत्तरप्रदेश मैनपुरी: दलित परिवार के साथ मारपीट, घर के सामने जानवर बाँधने पर करी थी शिकायत

_brutaly_beaten dalit family UP
(Representational Image) (Image Credits: Patrika)

थाना क्षेत्र के ग्राम खरगपुर अरसारा में दबंगों ने एक परिवार पर जमकर कहर बरपाया। दलित परिवार का सिर्फ इतना कसूर था कि उसके घर के सामने दबंगों के द्वारा जो जानवर बांधे गए थे उसकी शिकायत एसडीएम और पुलिस से कर दी थी। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

Advertisement

खरगपुर की रहने वाली रशीद खां पुत्र अमीर खां की शिकायत देवेंद्र कठेरिया ने एसडीएम से की थी। आरोप लगाया था कि रशीद ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है और उसके घर के सामने जानवर बांध रहे हैं। शिकायत करने पर एसडीएम ने जांच कराई तो रशीद को सरकारी जमीन पर कब्जा करने का दोषी पाया। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने रशीद खां को जमीन के कब्जे से बेदखल किया और सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा 1 लाख 28 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया।

प्रशासन की कार्रवाई से रशीद और उसका परिवार नाराज हो गया था । गुरुवार को उसने फिर जानवर बांधे तो देवेंद्र ने विरोध किया। इसी बात को लेकर रशीद, साकिर खां, हाफिज ललई, दीनमुहम्मद आदि ने देवेंद्र और उसके परिजनों के पास मारपीट करने पहुँच गए। जमकर पिटाई की गई जिसमें देवेंद्र का हाथ टूट गया।

बिच बचाव करने आई भाभी ममता, भाई रविंद्र, भतीजा रामकेश, भतीजी कल्पना, भाई की पत्नी पूजा, सुखदेवी भी घायल हो गई। खबर मिलने पर पुलिस  पहुंची और घायलों को अस्पताल भेजा है। रशीद खां की ओर से भी पुलिस को तहरीर दी गई है।

(News Source: livehindustan)


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved