fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर: 60 वर्षीय दलित बुजुर्ग की लाठी डंडो से पीट पीट कर की हत्या

60 years dalit man-beatan-to-death-murder
(Image Credits: DNAINDIA)

योगी सरकर में दलितों के साथ होने वाले अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी प्रकार यूपी के शाहजहाँपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। दरअसल ये घटना इस प्रकार है, जब महिला ने सड़क पर कूड़ा फेंक दिया तो इसी बात से कुछ लोगो ने नाराज होकर उस महिला के बुजुर्ग ससुर को लाठी डंडो से पीटकर उसकी हत्या कर दी।

Advertisement

यह घटना शाहजहांपुर जिले के मदनापुर थाना क्षेत्र की है। जहाँ एक दलित समुदाय का 60 वर्षीय व्यक्ति जिसका नाम सीतराम है अपने परिवार के साथ रहता था। सीतराम के बहु झुमका ने रविवार को घर के बाहर मुख्य सड़क पर कूड़ा फेंक दिया। इस बात से नाराज होकर गांव के कुछ लोग महिला के घर पहुँच गए और वहां पहुंचकर महिला के बुजुर्ग ससुर को लाठी डंडो से पीटना शुरू कर दिया।

महिला के ससुर सीताराम  घायल होकर वहीं जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। महिला के परिजन बुजुर्ग ससुर को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंच गए। जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद बुजुर्ग सीतराम को मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों ने इस सबंध में पुलिस से इसकी शिकायत करी।

पुलिस ने तीन आरोपी के खिलाफ आईपीसी की हत्या और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया।

पुलिस के अनुसार कूड़े के कारण सीतराम का गांव के ही कुछ लोग, बीरबल, अंकित और विश्वनाथ यादव के साथ झगड़ा हुआ था। उस वक्त वहां सीतराम के परिवार का सदस्य भी मौजूद था। परन्तु वह मौके से भाग गया और आरोपियों ने सीतराम को पीटने लगे जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई।


पुलिस इस घटना के बारे में छानबीन कर रही है। इस मामले में अभी तक किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दलित समुदाय के लोगों में इस घटना को लेकर रोष व्याप्त है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved