fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

उत्तर प्रदेश: घर-घर पहुंचकर समाजवादियों ने गिनाया भाजपा की विफलताएं

Uttar-Pradesh:-travelling-to-home-to-home-Socialist-accounted-BJP's-failure
(Representational Image) (Image Credits: Scroll.in)

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 13 जनवरी समाजवादी पार्टी की विकास विजन व सामाजिक न्याय यात्रा ने सातवें दिन शहर के वाजिदपुर वार्ड के घर घर पहुंची। पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रवण जायसवाल व सभासद सुनील यादव की संयुक्त अगुवाई में समाजवादी दस्ता वार्ड की कई बस्तियों में पंहुचा।

Advertisement

वार्ड की बस्ती प्रजापति बस्ती मौर्य बस्ती सभी गलियों व मोहल्लों में पहुंचकर समाजवादियों ने जहां पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तो दूसरी ओर बीजेपी सरकार की नीतियों को गलत ठहराते हुए उनसे लोगों को अवगत कराया।

सामाजिक न्याय यात्रा के तहत केंद्र सरकार द्वारा कथित तौर पर बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के संवैधानिक दस्तावेजों व आरक्षण व्यवस्था से करी जा रही छेड़छाड़ के प्रति लोगों को जागरूक किया।

श्रवण जायसवाल ने कहा कि बीजेपी द्वारा साल 2014 में किए गए वादे हर साल दो करोड़ नौकरियां, प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लाख रूपये देना, विदेश में जमा काला धन को वापस ले आना, सीमा सुरक्षा, गंगा की सफाई जैसे सभी वादे जो इन्होने अपने घोषणापत्र में किये थे, मोदी सरकार अपने किसी भी वादे पर खरी नहीं उतर पाई।

उन्होनें कहा कि नौकरी व रोजगार का सवाल जब भी उठता है, तब देश के प्रधानमंत्री नौजवानों को पकोड़ा बेचने की सलाह देते हैं। देश की विकास दर गिरती जा रही है, आर्थिक भ्र्ष्टाचार चरम पर है, लेकिन सत्ताहीन नेता व बीजेपी का राष्ट्रीय नेतृत्व धर्म के नाम पर लोगों को बहकाने का काम करती है।


श्रवण ने कहा कि भाजपा कभी गाय के नाम पर तो कभी धार्मिक बखेड़ा खड़ाकर इनके नेता धार्मिक उन्माद पैदा करते हैं। लेकिन अब लोकसभा चुनाव में पिछड़े, दलित समेत सभी वर्गों के लोगो ने ठान लिए है कि मौजूदा सरकार को सत्ता से हटाकर सबक सिखाना है।

उन्होनें कहा, “हम गांव, गरीब, किसान व नौजवान की बात करते हैं और इस बात की पैरवी करते हैं कि सभी जातियों को उनके अनुपात के हिसाब से आरक्षण दिया जाए।”

समाजवादी दस्ते में मनोज मौर्या, कृष्ण कुमार यादव, रंजीत सोनकर, इरफान मंसूरी, गुड्डू सोनकर, दीपक गोस्वामी, शहजादे, राहुल यादव, प्रवीण मौर्य लल्लन प्रजापति, अनील जायसवाल, संजय मौर्य सहित कई लोग शामिल थे।

(News Source: Quint Hindi)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved