fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

युवक ने PM मोदी के खिलाफ किया पोस्ट, शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेज दिया जेल

Youth-posted-post-against-PM-Modi,-on-complain-police-have-arrested-the-youth-and-send-him-to-jail

बीते मंगलवार को भारतीय वायुसेना सेना ने पाकिस्तान सीमा के पास करीब 80 किलोमीटर अंदर जाकर आतंकी जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैम्पो को तबाह कर दिया था। सेना द्वारा अंजाम दी गई इस घटना को देश ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 की तरह भी देखा है। इस घटना के बाद भारत के लोगो में खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं कुछ लोगो ने भारतीय वायुसेना द्वारा किये गए इस ऑपरेशन पर सवाल उठायें है।

Advertisement

हम मानते है हमे भारतीय वायुसेना सेना द्वारा किये गए इस कारनामे पर उत्साह जाहिर करना चाहिए। परन्तु इसके साथ देश के नागरिकों का यह हक भी बनता है, जिससे की वह सरकार से सवाल कर सके। और इसके साथ साथ उसको सरकार की आलोचना करने का भी पूरा पूरा हक है। परन्तु मौजूदा सरकार में आप, न ही सत्ता से कुछ पूछ सकते हैं और न ही उनकी आलोचना कर सकते हैं।

अब हम आपको ऐसे ही एक घटना के बारे बताते है, घटना मिर्ज़ापुर के चुनार की है जहां एक युवक ने पाकिस्तान के खिलाफ वायुसेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने चुनार थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। और इसके साथ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक पर 153-A, 295, 502 के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि चुनार क्षेत्र के आबिद हुसैन ने फेसबुक पर देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दिया। इसके साथ ही कुछ अभद्र टिप्पणी भी की। जिसे लेकर भाजपा जिला मोर्चा के उपाध्यक्ष मनोज यादव ने इसकी शिकायत चुनार कोतवाली में की। शिकायत मिलते ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है आरोपी बिहार का मूल निवासी है और कुछ दिनों से यहां आकर रह रहा है।

मौजूदा सरकार द्वारा उनके खिलाफ बोलने पर नागरिको पर कार्रवाई कर देना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी सरकार द्वारा JNU जैसे शैक्षणिक संस्थान के छात्रों पर देश द्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। आखिर सरकार अपनी आलोचना से इतना क्यों डर जाती है की वह नागरिकों पर तुरंत करवाई करने से पीछे नहीं हटती। बल्कि लोकतंत्र में तो सरकार को नागरिको के हर सवालों का जवाबदेह होना चाहिए। ये लोकतंत्र की खूबसूरती ही है जो सरकार को नागरिको के सवाल के प्रति जवाबदेह बनाती है। लेकिन अगर सरकार सवाल पूछे जाने पर या अपनी आलोचना से घबरा जाती है तो, कहीं न कहीं इससे सरकार की नियत और नीतियों का पता चलता है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved