fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

अखलाख हत्याकांड के मुख्य आरोपी को उतारा जाएगा चुनाव में

Akhlaq murder suspect

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने रूपेंद्र को नोएडा से चुनाव में उतारने का फैसला लिया है। बता दें की ये वही रूपेंद्र हैं जो अखलाख हत्याकांड में मुख्य आरोपी है। नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने बताया की वह इसकी घोषणा सोमवार को बिसहड़ा पहुँच के करेंगे।

Advertisement

गौरतलब है की नवनिर्माण सेना द्वारा ऐसा करना कोई नई बात नही है इससे पहले वह  राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम की हत्या करने वाले शम्भुलाल रैगर को आगरा लोकसभा से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुकी है इतना ही नहीं उनका कहना है की वह 18 अक्टूबर को मथुरा में धर्म संसद बुलाने की तैयारी में है।

नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी विवादों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं उनके द्वारा मायावती की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में वह जेल भी जा चुके हैं।

शायद आपको याद होगा यूपी में (दादरी) बिसहड़ा गांव में भीड़ ने एक वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर हत्या इसलिए कर दी थी क्यूंकि भीड़ को यह अफवाह थी की उन्होंने गाय का माँस खाया है और उनके घर में वह रखा हुआ है। इस घटना में अखलाख और उसके पिता को गांववालों ने घर से घसीटकर कर बाहर निकाला और बेहरमी से पीटा।

इस घटना में अखलाख की मृत्यु हो गई और उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बाद उसे अस्पताल में ले जाया गया। घटनास्थल पर जब पुलिस  पहुंची भीड़ तब भी उन दोनों को पीट रही थी। इस मामले में देर रात पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ़्तार कियाअखलाख। इस मामले में अख़लाक़ के परिवार वालो का कहना था की उनके फ्रिज में केवल मटन रखा था।


पुलिस ने मीठ को  फोरेंसिक जाँच में भेज दिया था, पुलिस का कहना था की अकलाख का परिवार इस गावँ में 35 वर्षों से रह रहा था।  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस किरण ने कहा “भीड़ ने अखलाख और उसके परिवार द्वारा गौमांस खाये जाने की अफवाह में उस पर और उसके बेटे पर हमला किया था।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved