fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीएस येदियुरप्पा का कथित टेप, टेप में कहा- बीजेपी आलाकमान सुप्रीम कोर्ट को कर लेगा मैनेज

BS-Yeddyurappa's-alleged-tape,-said-in-tape:-BJP-high-command-will-manage-the-Supreme-Court
(Image credits: Zee News)

राजनीतिक जानकर तहसीन पूनावाला ने हैरान करने वाला बयान दिया है। उन्होंने एक बीजेपी नेता के साथ उस मुलाकात के बारे में कहा जिसमे बीजेपी नेता ने उन्हें कांग्रेस और एनसीपी के कौन कौन से नेता उनकी पार्टी में शामिल होने वाले है उसकी जानकरी दी है। इसके साथ ही उन्होंने टीवी शो के डिबेट के दौरान बीएस येदियुरप्पा के उस टेप के बारे में बताया, जिसमे येदियुरप्पा कथित रूप से 25 करोड़ की घूस देकर विपक्ष के नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के बात कर रहे है। इतना ही नहीं उस टेप में येदियुरप्पा ने सुप्रीम कोर्ट को बीजेपी आलाकामन द्वारा देख लेने की बात भी कही है।

Advertisement

बता दें की हाल ही में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के 3 नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के मुद्दे पर टीवी शो डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने तहसीन पूनावाला को मानसिक रूप से बीमार बता दिया। जिसके बाद वह शो से जाने लगे लेकिन शो के एंकर के चिरौरी करने पर वह शो पर रुके। बीजेपी प्रवक्ता द्वारा किसी के प्रति इस प्रकार की बयानबाजी करना उचित नहीं लगता है। एनसीपी नेताओ की बीजेपी में शामिल होने पर,राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने बीजेपी पर सरकारी एजेंसियो की धौस दिखाकर विपक्ष के नेताओ को पार्टी में शामिल करने का आरोप लगाया।

दरअसल शो पर इस बात की बहस हो रही थी की क्या बीजेपी विपक्षी पार्टियों के नेताओ को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उसी दौरान पूनावाला जवाब दे रहे थे। पूनावाला ने कहा कि हाल ही में उनकी शरद पवार से मुलाकात हुई थी और उन्होंने करीब एक घंटे बातचीत की थी। उन्होंने कहा कि परसों शाम को जब वह दिल्ली से पूणे आ रहे थे तो बीजेपी के एक सांसद से उनकी मुलाकात हुई उन्होंने पूनावाला को बताया कि कौन-कौन से कांग्रेस और एनसीपी के नेता बीजेपी के साथ आ रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं सबूत पेश करूंगा। और कहा की 10 फरवरी 2019 को बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि मैं 25 करोड़ की रिश्वत देता हूं आप पार्टी में आजाइए। बीएस येदियुरप्पा ने यह भी कबूल किया की टेप में उनकी ही आवाज है। इतना ही नहीं उस टेप में यह भी कहा गया है कि आप सुप्रीम कोर्ट की चिंता ना कीजिए बीजेपी का आलाकमान सुप्रीम कोर्ट को मैनेज कर लेगा।

इस पर एलजेपी के प्रवक्ता अरविंद वाजपेयी बीच में टोकने लगते हैं जिसके बाद तहसीन पूनावाला कहते हैं कि मैं बीमार हूं फिर भी चैनल पर आया हूं। मैंने तसल्ली से सबकी बात सुनी अब मुझे भी बोलने दिया जाए। इसपर बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला कहते हैं कि आप मानसिक रूप से बीमार हैं। वहीं,अरविंद वाजपेयी पूनावाला के दावों को झूठा बता रहे थे उन्होंने कहा कि टेप की सच्चाई आपको भी मालूम है कैसे टेप के साथ छेड़छाड़ की जाती है।


बीएस येदियुरप्पा द्वारा टेप में कथित रूप से यह बयान देना की सुप्रीम कोर्ट को बीजेपी का आलाकमान देख लेगा। ये सुनने में चौकाने वाला तो लगता है, परन्तु जिस प्रकार कभी कभी बीजेपी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को प्रभावित करती हुई दिखती है, तो हमे येदियुरप्पा के बयान से हैरान नहीं होना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved