fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी के ही मंत्री ने मोदी को बताया आतंकी समर्थक, कहा- मोदी ने सेना को दी गाली

Shankersinh-Vaghela,-who-was-former-Chief-Minister-of-Gujarat,-said:-BJP-takes-support-of-terrorism-to-win-elections
(Image Credits: The Indian Express)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह यूँ तो अपने भाषणों के चलते आज काफी सुर्ख़ियों में बने हुए है। परन्तु इस बार गिरिराज सिंह ने अपने ही पार्टी के खिलाफ आग उगल दी। गिरिराज सिंह ने इस बार किसी छोटे मोटे नेता पर हमला नहीं किया बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया। जनसत्ता खबर के अनुसार गिरिराज सिंह ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा की पीएम मोदी आतंकियों का समर्थन करते है। यहाँ तक की गिरिराज ने यह भी बोले की मोदी जी सैनिको को गाली देते है।

Advertisement

वायरल हो रहे वीडियो में गिरिराज सिंह ने यह बयान दिया। बीजेपी में कई ऐसे नेता है जिन्होंने अपने ही पार्टी पर सवाल उठाये परन्तु गिरिराज ने आपा खोते हुए मोदी पर ही सवाल खड़े कर दिए। देखा जाए तो विपक्षी पार्टिया मोदी सरकार पर सेना की सुरक्षा को लेकर हमला करती रही है। गिरिराज इसी प्रकार के बोल कई बार अपने पार्टियों और विपक्षियों के खिलाफ बोलते रहे है। गिरिराज ने यहाँ मोदी की पोल तो नहीं खोली ? या फिर सैनिको को लेकर गिरिराज ने मोदी पर सच्चा बयान दिया है !

हालांकि, लगता है कि वायरल वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री की जबान फिसल गई है। वायरल वीडियो में भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज कह रहे हैं, ‘ ये आज से नहीं जब से मोदी जी की सरकार बनी, मोदी जी ने आतंकियों का समर्थन किया, सेना को गाली दी। लेकिन मोदी जी ने, पूरे देश में पहले विस्फोट होता था, अब कश्मीर के तीन और ढाई जिलों में घुसेड़ दिया है।’

यह पहली बार नहीं है कि गिरिराज सिंह ने कोई विवादित बयान दिया हो। भाजपा के इस फायरब्रांड नेता और विवादों का पुराना नाता है। हाल ही में इन्होंने एक चुनावी सभा के दौरान देश के मुसलमानों को लेकर विवादी भाषण दिया था जिसमे वह मुसलमानो को चेतावनी दे रहे थे । गिरिराज ने कहा था कि यदि मुस्लिम समाज को कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो उन लोगों को इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा।

गिरिराज के इस बयान पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था। अमित शाह के साथ इस कार्यक्रम में गिरिराज ने कहा था, कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं। वे लोग सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं लेकिन भाजपा जब तक है बिहार में न बिहार में होगा और न बेगूसराय की धरती पर ऐसा होने देंगे।


हालांकि, गिरिराज सिंह के इस बयान से उनके सहयोगी दलों ने बिल्कुल किनारा कर लिया था । जदयू के महासचिव केसी त्यागी का कहना था कि चुनाव आयोग के इस मामले में एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने कहा था कि ऐसे बयान देने वालों की उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया जाना चाहिए।

वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने गिरिराज सिंह का नाम न लेते हुए उनपर हमला किया की लोजपा ऐसी भाषा का बिल्कुल समर्थन नहीं करती है। गिरिराज सिंह इससे पहले बुर्के की आड़ में बोगस वोटिंग होने की बात भी कह चुके हैं। उन्होंने मतदान के दौरान बुर्का पहनने पर रोक लगाने की भी मांग की थी।

लगता है बीजेपी के नेता चुनावी माहौल में अपना आप खोने लगे है। दिल में जो बात है वह दबा कर नहीं रख सकते इसलिए अब जनता के सामने आपत्तिजनक बयान दे रहे है। ऐसे बयान देकर या तो वाहवाही लूट सच्चाई सामने लायी जा रही है या फिर अपनी ही पार्टी की नईया डुबाने की बड़ी कोशिश की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved