fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

योगी आदित्यनाथ के बंगले के बाहर लगाया पोस्टर, मोदी का उड़ाया मज़ाक- ‘जुमलेबाजी का नाम मोदी, हिंदुत्व का ब्रांड योगी’,

a-poster-placed-outside-Yogi-Adityanath-Bungalow,-made-fun-of-Modi,- 'Jumlebhaji's-name-is-Modi, Yogi-is-the-Brand-of -Hindutva'
(Image Credits: Moneycontrol)

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी को जुमलेबाज दर्शाते हुए होर्डिंग लगाने वाले उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के खिलाफ बुधवार को एक मामला दर्ज किया गया। मध्य प्रदेश, राजस्थान छत्तीसगढ़ में भाजपा की हार के बाद मंगलवार की रात योगी के बंगले के बगल में कुछ विवादित पोस्टर लगाय गए।

Advertisement

इन विवादों पोस्टर पर योगी लाओ देश बचाओ, “जुमलेबाजी का नाम मोदी” और “हिंदुत्व का ब्रांड योगी” जैसी बातें लिखी हुई थी। इस बैनर में मुख्यमंत्री योगी को देश का अगला प्रधानमंत्री बताया गया है। इसके साथ उन्हें हिंदुत्व का फायर ब्रॉन्ड नेता कहा गया है। पोस्टर में नवनिर्माण सेना ने 10 फरवरी 2019 को लखनऊ के रमाबाई आम्बेडकर मैदान में धर्म संसद आयोजित करने का ऐलान किया है।

Poster placed outside Yogi bungalow

(Image Source: Janstta)

जब मीडिया ने इस बारे में खबर दिखाया तो प्रशासन हरकत में आई और तुरंत इसे हटवाया गया। हाई सिक्योरिटी जोन विक्रमादित्य मार्ग चौराहे पर विवादित बैनर लगने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पुलिस के मुताबिक पोस्टर लगाने वालों की तलाश के लिए सीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया , जिसमे से ज़्यादातर खराब निकले। ट्रैफिक एएसपी के पास लगे कैमरे के फुटेज बरामद हुए हैं, लेकिन कैमरे की रेंज साफ नहीं होने के कारण आरोपियों की तस्वीर साफ नहीं दिखाई दे रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्व सर्वेश कुमार मिश्रा ने कहा, “उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के खिलाफ मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है कि बैनर लगवाने के पीछे उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के संगठन अध्यक्ष अमित जानी का नाम सामने आ रहा है। पुलिस सरगर्मी के साथ उसकी तलाश कर रही है।”


वही दूसरी ओर हजरतगंज के सीओ अभय कुमार मिश्रा के अनुसार, ये बैनर लालबाग इलाके के शीला इंटरप्राइजेज प्रिंटिंग प्रेस से छपवाया गया था। इस मामले में प्रेस के मालिक मनीष अग्रवाल के अलावा होर्डिंग लगाने की जिम्मेदारी लेने वाले उन्नाव के सुमित और इकरामुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण सेना के प्रमुख अमित जानी ने एक वीडियो जारी करके योगी की तारीफ की और उन्हें देश का अगला प्रधानमंत्री बनाए जाने की वकालत करी। उन्होनें कहा, “दस फरवरी को लखनऊ में धर्म संसद कर ऐलान किया जाएगा कि अगर योगी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो हिन्दू भाजपा को वोट नहीं देंगे। पांच राज्यों में बीजेपी की हार की वजह पीएम मोदी हैं। जो भी विधायक चुनाव जीते हैं, उसका श्रेय सीएम योगी को जाता है।”

बीजेपी के एक प्रवक्ता ने इसे सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास बताया। बता दें कि जानी 2012 में तब सुर्खियों में आये थे जब उन्होनें उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की लखनऊ में एक प्रतिमा को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाया था। उस समय उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन, बाद में वो जमानत पर बाहर आ गए थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved