fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

अखिलेश ने लोकसभा चुनाव को साईकिल-फरारी की रेस बताया, मोदी पर भी किया हमला

Akhilesh-calls-the-Lok-Sabha-election-a-race-of-ferrari-and-cycle,-also-targets-Modi
(image credits: India.com)

अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव हारने के बाद से ही मोदी पर हमला कर रहे है। यहाँ तक की EVM में गड़बड़ी की बात तक कही थी। यह सच है की लोगो की सोच को बीजेपी ने बदल दिया है। अब लोग EVM पर भरोसा नहीं करते। इन्ही सब कारणों से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी सरकार पर हमला बोलते रहे है।

Advertisement

इस बार भी अखिलेश यादव ने मोदी और लोकसभा चुनाव पर बड़ा बयान दिया है। वही देश की जनता और उनकी बड़ी मानसिकता को लेकर भी अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर हमला किया। कहा लोकसभा चुनाव सिर्फ साईकिल और फरारी के बीच थी और जितना सिर्फ फरारी को ही था।

लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के हार के बाद आजमगढ़ के नव-निर्वाचित सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार यानि 3 जून को अपने संसदीय क्षेत्र में जनसभा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने में इसलिए कामयाब रही, क्योंकि उनके पास लोगों की सोच बदलने की ताकत है। अखिलेश ने बीजेपी प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ के खिलाफ जीत दिलाने के लिए लोगों को शुक्रिया कहा। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से 2022 विधानसभा चुनाव और अगले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुटने की बात कही।

अखिलेश यादव ने बयान दिया की, ‘‘मैं एक लेख पढ़ रहा था, जिसमें पत्रकार ने लिखा था कि ये लोग खुश क्यों हैं? जो खुश हैं, वे क्यों हैं? लोकसभा चुनाव में फरारी और साइकल के बीच रेस थी। सभी जानते हैं कि फरारी जीतेगी, साइकल नहीं। आप मुझे बताएं कि रोज टीवी पर कौन आता था? वे हमारे दिमाग में बस गए। हमारे मोबाइल फोन के रास्ते उन्होंने हमारी सोच बदल दी। समाजवादियों, मुख्य रूप से किसानों और गरीबों को यह समझना चाहिए कि यह एक अलग तरह की लड़ाई है। जिस दिन आप इस लड़ाई को समझ जाओगे, आप जीत जाओगे।’’ इस दौरान अखिलेश यादव ने सपा और बसपा के अलावा उन लोगों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने दोनों राजनीतिक दलों को वोट दिया।

अखिलेश यादव ने कहा , ‘आप लोगों ने जो सम्मान दिया है, वह सम्मान हर एक वोट के साथ आया है। आप सभी ने इसके लिए मतदान किया। काफी लोगों, माताओं और बहनों ने हमारी मदद की। यहां तक कि जिन लोगों ने रोज़ा रखा हुआ था, वे भी गर्मी से जूझने के बावजूद लाइन में लगे और साइकल व हाथी का बटन दबाया। मैं नहीं जानता कि आपको कितने दिन तक कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आपने अपना पसीना और खून दिया है। साथ ही, अन्याय के खिलाफ लड़ाई भी की है।’’


अखिलेश यादव ने सपा-बसपा कार्यकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया। अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से बड़े सपने देखने की अपील की। अखिलेश ने कहा कि अगर वे विधानसभा चुनाव 2022 और लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के लिए काम करेंगे, तभी सफलता मिल सकती है।

अखिलेश यादव का कहना था की, ‘‘हम चुनाव हार गए हैं, लेकिन मैं अब भी अपने प्रतिद्वंद्वियों से कहता हूं कि अपने द्वारा और समाजवादियों द्वारा कराए गए विकास कार्य की तुलना कर लें। वे हमारे सामने कहीं नहीं टिकते। वे कई दूसरे कारणों से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन मुस्लिम, यादवों और दलितों का गठजोड़ है। हम इन लोगों के लिए लड़ना चाहते थे, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। हम लोगों को समझाना चाहते थे, लेकिन हम इसमें भी सफल नहीं हुए।’’

अखिलेश यादव ने देश के लोगो की बदलती मानसिकता को लेकर काफी बड़ी बात कही है और शायद यह सच भी है। भाजपा सरकार हमेशा से लोगो की सोच बदलने में लगा है टीवी से लेकर बड़े बड़े होडिंग तक सिर्फ बीजेपी सरकार ही नजर आती है। एक सवाल यह भी उठता है की की इतना पैसा कहा से आता है ? दूसरी और लोकसभा चुनाव में बड़ी बहुमत से मिली जीत ने यह साबित किया की मोदी सरकार ने EVM की खराबी का फायदा उठा कर जीत हासिल की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved