fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई झड़प

BJP-and-Trinamool-Congress-workers-clash-during-Amit-Shah's-roadshow-in-West-Bengal
(Image Credits: IndiaTV)

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई घटना के बाद एक दूसरे पर आरोप लगाने का दौर शुरू हो गया है। एक जारी किये गए वीडियो क्लिप में सामने आया है कि कुछ युवाओं का समूह जिन्होंने भगवा रंग की शर्ट पहनी हुई है, विद्यासागर हॉस्टल के बाहर लगी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ रहे हैं। कोलकाता पुलिस इस संबंध में दो वीडियो क्लिप्स की जांच कर रही है।

Advertisement

दूसरी वीडियो क्लिप में भगवा कमीज और पगड़ियां पहने लोग कैंपस में घुसकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। इन लोगों ने भाजपा का झंडा लिया हुआ है।मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई तृणमूल छात्र परिषद् और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीज झड़प हो गई थी।

इसके बाद से घटना की शुरुआत करने को लेकर दोनों पक्षों की तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इंडियन एक्सप्रेस ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों, मौजदा लोगो और विरोधी पक्ष से बातचीत की। इसमें सामने आया कि सभी लोग जानते थे कि रोडशो शुरू होने से पहले झड़प होनी है।

तृणमूल ने कहा है की यह भाजपा वालो की चाल ताकि वह सत्ता हासिल कर सके। जारी वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है की भाजपा के लोग है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में अब तक 58 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये लोग भाजपा के समर्थक बताए जा रहे हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए राज्य के बाहर से आए भाजपा कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं। सूत्रों का कहना है कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें राज्य के बाहर के लोग भी शामिल हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया की , ‘हमें स्थानीय लोगों और सोशल मीडिया से विडियो फुटेज मिली है। इसमें बाहरी लोग घुसते दिखाई दे रहे हैं। इन लोगो ने हॉस्टल परिसर को नुकसान पहुंचाया और प्रतिमा को तोड़ दिया।’ वहीं भाजपा नेता मुकुल रॉय का कहना है कि हमारे पर तस्वीरें हैं जो यह साबित कर देंगी की घटना के पीछे कौन लोग हैं।


दोनों ही पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगाती नजर आ रही है परन्तु सबसे ज्यादा बीजेपी का हाथ नजर आ रहा है। जारी वीडियो में भी बीजेपी के समर्थक नजर आ रहे है। परन्तु अभी यह साफ़ तौर पर नहीं कहा जा सकता कि हुई झड़प के पीछे किसका हाथ है। परन्तु अक्सर देखा गया है की चुनावी माहौल में बीजेपी कोई न कोई ऐसा दाव खेलती है जिसे उसकी पार्टी और लोगो को फायदा हो।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved