fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी विधायक ने ईद की बधाई दे रहे पुलिस पर कार्यवाही करने की करी मांग

BJP-MLA-seeks-action-against-police-officers-Congratulating-Eid
(image credits: Zee News)

5 जून को पुरे देश में ईद का जश्न मनाया जा रहा था। सभी लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे थे। ईद एक ऐसा माहौल है जिसमे सभी लोग एक दूसरे से गले मिल कर अपनी ख़ुशी जाहिर करते है चाहे वो मुस्लिम हो या हिन्दू। इस त्यौहार के दिन सभी लोग अपने दोस्तों से मिलकर अपनी ख़ुशी जाहिर करते है। ऐसे में अधिकतर पुलिस वाले भी लोगो को ईद की बधाई देने से पीछे नहीं हटते। काम के साथ साथ लोगो के साथ खुशियां बाटना दरअसल असली त्यौहार का नाम है।

Advertisement

ऐसे में अगर एक पुलिस वाला लोगो को ईद की बधाई दे तो यह एक इंसानियत को दर्शाता है। परन्तु एक पुलिस वाले के जरिये लोगो को ईद की बधाई देना उसके लिए काफी भरी पड़ गया। दरअसल मामला हैदराबाद में फलकनुमा थाने की है जहाँ एसएचओ ने सर पर जालीदार टोपी पहन कर लोगो को ईद की बधाई दी। एसएचओ का नाम श्रीनिवास बताया जा रहा है। सर पर जालीदार टोपी पहनकर ड्यूटी पर लोगो को बधाई देना उनके लिए भरी पद गया।

बीजेपी विधायक राजा सिंह ने वर्दी के साथ सिर पर जालीदार टोपी पहन कर ईद की बधाई देने पर श्रीनिवास पर कार्रवाई की मांग की है। हैदराबाद. ईद के त्यौहार की शुभकामना देने के चलते हैदराबाद पुलिस के अफसर श्रीनिवास विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। उनके ऊपर तेलंगाना के गोशामहल से बीजेपी विधायक राजा सिंह ने कार्रवाई की मांग की है। टी राजा अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं।

देखा जाए तो यह बीजेपी विधायक की एक घटिया हरकत है। ईद की बधाई देने वाले पुलिस अफसर पर इस तरह कार्यवाही करना बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है। क्या राजा सिंह यह साबित कर रहे है की वह कट्टर हिन्दू वादी है, उनकी इन हरकतों से यह साफ़ झलकता है की वह मुसलमानो के प्रति क्या सोचते है।

राजा सिंह ने इस पुलिस अफसर का एक विडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने विडियो शेयर करते हुए लिखा, “मैं डीजीपी तेलंगाना और हैदराबाद पुलिस से पूछना चाहता हूं कि यह पुलिस स्टेशन के अपने कैबिन में बैठकर पुलिस की टोपी हटाकर जालीदार टोपी कैसे पहन सकते हैं। दिवाली और दशहरा के दौरान हिंदू को निशाना बनाया जाता है, जबकि अल्पसंख्यकों के लिए मॉरल पुलिसिंग क्यों?” राजा सिंह के शेयर किए वीडियो में एसएचओ श्रीनिवास सभी को ईद की शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं।


हालांकि, बीजेपी विधायक राजा सिंह की मांग पर तेलंगाना पुलिस की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। भाजपा विधायक के गुस्सा होने का कारण सिर्फ बधाई देना है। सत्ता में दोबारा आने के बाद बीजेपी विधायकों की मनमर्जी फिर से शुरू हो चुकी है। अल्पसंखयको के लिए भरे गुस्से को वह बाहर ला रहे है जो की ठीक नहीं है।

जहाँ सब लोगो को एक सामान साथ रखने की बात कही जाती है वही भाजपा के लोग अपनी सोच को और छोटा करते हुए नफ़रत का चेहरा दिखा रहे है। पुलिस अफसर की सिर्फ इतनी गलती है की उसने इंसानियत और धर्म से ऊपर सोच लोगो को ईद की बधाई दी। यह अल्पसंख्यकों के बिच बानी दुरी को मिटाने की एक कोशिश थी जिसे बीजेपी विधायक नहीं देख सके।

आखिर ऐसा क्यों है की मोदी सरकार अपने दोहरे चेहरे को दिखाने से पीछे नहीं हटती। जहाँ वह मुसलमानो के पक्ष में बात करते है तो दूसरी तरफ उनके खिलाफ जाते है। कई ऐसे बीजेपी विधायक है जो हमेशा से अल्संखयको के खिलाफ रहे है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved