fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा- अगर आरएसएस नहीं होता तो हिन्दुस्तान नहीं होता

BJP-President-Satish-Punia-said- If-there-was-no-RSS,-it-would-not-have-been-Hindustan
(image credits: aaj tak)

मौजूदा सरकार में अक्सर बीजेपी नेताओं द्वारा आरएसएस की तारीफे करते सुने जा सकता है। वहीं इसी बीच कभी कभी बीजेपी से जुड़े लोग संघ की तारीफ करते वक्त कुछ ऐसा बयान दे देते हैं जो की काफी हैरान करने वाला लगता है। अक्सर राजनितिक पार्टियां देश की आजादी में राष्ट्र पिता गाँधी का महत्पूर्ण योगदान मानती है। जहाँ एक तरफ देश के लोग गांधी सहित कई अन्य लोगो के देश की आजादी में योगदान बताते है, वहीँ इसके बीच बीजेपी के नवयुक्त अध्यक्ष ने हैरान करने वाला बयान दिया है।

Advertisement

दरअसल राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक ऐसा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत रखता है और अगर संघ नहीं होता तो हमारा हिन्दुस्तान भी नहीं होता।

जयपुर में एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पूनिया ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर उसपर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं समझता हूं यह इतिहास छुपा नहीं है और इतिहास के तथ्य छुपे नहीं हैं… इस देश में विभाजन किसने कराया, मुगलों और अंग्रेजों से साठगाठ किसने की? मुझे लगता है अगर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने नहीं होता तो हिन्दुस्तान नहीं होता.’

बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते सवाल किया, ‘इस देश में राम मंदिर को ध्वस्त करके बाबरी मस्जिद को इस तरीके से मुद्दा किसने बनाया….’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इस देश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नहीं होता तो शायद देश नहीं होता. आज देश में लोकतंत्र भी बचा है और इस लोकतंत्र की अक्षुणता के साथ-साथ पूरे देश और दुनिया में भारत के स्वाभिमान की धमक बढी. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदल सकता है.’ बता दे की राजस्थान से सतीश पूनिया को भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

सतीश पुनिया के बयान से देश की आजादी और इतिहास के बारे में उनके समझ का पता चलता है। बीजेपी अध्यक्ष द्बारा यह कहना की आरएसएस के कारण ही आज हिंदुस्तान है, बचकाना लगता है। उन्हें यह मालूम होना चाहिए की, केवल किसी एक मुद्दे को जोर शोर से उठाने पर देश को आजादी नहीं मिली। बल्कि इसके पीछे कई अहम लोगो के योगदान रहे है। हमें नहीं मालूम की वह कौन से तर्क है जिसे बीजेपी अध्यक्ष आधार बनाकर इस प्रकार का बेतुका बयान दे रहे है। खैर जो भी हो, लेकिन बीजेपी अध्यक्ष द्वारा हिदुस्तान बनने के पीछे सिर्फ आरएसएस के योगदान की बात करना मान्य नहीं लगता।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved