fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

छत्तीसगढ़ चुनाव: मतदाताओं को रिझाने के लिए गांव में खिला रहे बकरा-भात, शहरों में 10 रुपए किलो चिकन

chhatishgarh Chicken Shop

छत्तीसगढ़ में चुनावी माहौल बना हुआ है विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे और अंतिम चरण का मतदान मंगलवार को होगा। चुनाव ने पहले राजनैतिक पार्टिया अलग अलग हत्कंडे अपनाकर मतदाताओं को अपने तरफ रिझाने की कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। चुनाव जितने के लिए पउम्मीदवार गलत तरीके भी अपनाने से पीछे नहीं हट रहे।

Advertisement

मतदान से कुछ समय पहले ही निर्वाचन आयोग को अलग-अलग जगहों से कई तरह की शिकायतें मिल रही हैं। वही छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक अलग ही मामला सामने आया है। उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने के लिए ग्रामीण इलाकों में बकरा-भात खिलाया जा रहा है तो शहरी क्षेत्र के लिए सस्ते चिकन का सहारा लिया जा रहा है। शहरों में चिकन की कीमत में एकदम से भारी गिरावट कर दी गई है। हालांकि ऐसा करने वाले किस पार्टी से हैं और किस प्रत्याशी से जुड़ें हैं इस बात का खुलासा नहीं हो पाया।

चुनाव आयोग की टीम ने चिकन शॉप पर मारा छापा

Chicken Farm

सूत्रों के मुताबिक शहरी इलाको में चिकन की कीमत महज 10 रुपए किलो कर दी गई और कई जगह पर मतदाताओं को लुभाने के लिए मुफ्त में भी चिकन बाँटा गया। कीमत में भरी गिरावट के कारण चिकन की दुकानों पर लम्बी-लम्बी लाइनें लगना शुरू हो गई। महज़ 10 रूपये में बिक रहे चुनावी मुर्गे को खरीदने के लिए भारी भीड़ उमड़ने लगी। बढ़ती भीड़ के कारण यह ख़बर चुनाव आयोग की टीम तक भी पहुंची। चुनाव आयोग ने इस मामले पर तुरंत एक्शन लेते हुए रविवार को आयोग की टीम ने एक चिकन शॉप पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आयोग की टीम ने दो अलग-अलग जगहों से मिलाकर करीब दो क्विंटल चिकन जब्त किया। टीम ने दुकानदार के साथ-साथ ग्राहकों से भी पूछताछ की।

72 सीटों पर मंगलवार होगा दूसरे चरण के मतदान

छत्तीसगढ़ में 72 सीटों पर मंगलवार को मतदान होगा। राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 12 नवंबर को मतदान हो चुका है। अब दूसरे चरण की मतदान होना बाकि है जो की 72 सीटों पर मंगलवार होगा। राज्य में लगातार 15 सालो ने भारतीय जनता पार्टी का राज है और रमन सिंह मुख्यमंत्री पद पर काबिज हैं। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। लेकिन इस बार कांग्रेस का साथ छोड़ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की ‘जोगी कांग्रेस’ और मायावती की ‘बहुजन समाज पार्टी’ ने हाथ मिलाकर चुनाव को रोचक बना दिया है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved