fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी के डॉ मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के वोटरों को लिखा पत्र, कहा- पार्टी ने मुझे चुनाव नहीं लड़ने की दी नसीहत

Dr.-Murli-Manohar-Joshi-from-BJP-wrote-a-letter-to-the-voters-of-Kanpur,-said - The-party-did-not-want-me-to-contest-the -elections
(Image Credits: Catch News)

लोकसभा चुनाव सर पर है और ठीक उससे पहले ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कानपुर से सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी के नाम का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस लेटर में जोशी ने कानपुर की जनता से अपने मन की बात कही है।

Advertisement

वायरल हो रहे लेटर में उन्होंने लिखा है, ‘‘मेरे प्यारे कानपुर के मतदाता, बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने सलाह दी है कि कानपुर और उसके अलावा मुझे कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए।’’ फिलहाल यह लेटर कानपुर के वोटरों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आपने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का अपमान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कानपुर से सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी को गंगा मेले के मौके पर कानपुर आना था, परन्तु पार्टी हाई कमान से उन्हें सलाह दी तो उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया। यह बताया जा रहा है कि जोशी पार्टी हाई कमान के फैसले के तहत आने वाले लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेंगे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जोशी को टिकट नहीं दिए जाने के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला किया है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, “मोदी जी जिस तरह अपने बुजुर्गों आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का अपमान किया है, ये हिंदू संस्कृति के खिलाफ है। हिंदू धर्म में अपने बुजुर्गों का सम्मान करना सिखाया गया है।”

सुचना अनुसार 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बीच डॉ मुरली मनोहर जोशी ने तीन बार के सांसद व पूर्व केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को 2,22,946 वोटों से हराया था। जोशी को 4,74,712 वोट मिले थे और पूर्व कांग्रेस के श्रीप्रकाश जायसवाल को 2,51,766 वोट हासिल हुए थे।


परन्तु अब हालात बदल चुके हैं। कांग्रेस का यह मानना है कि यदि जोशी कानपुर से दोबारा चुनाव लड़ते हैं तो इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा, क्योंकि शहर की जनता में उनके खिलाफ आक्रोश है।

बीजेपी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी के मुताबिक, डॉ. जोशी के कार्यालय से एक पत्र जारी हुआ है। इसमें जोशी ने लिखा है, ‘‘संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल ने उनसे कहा है कि वे कानपुर या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।’’ ऐसी जानकारी उनके कार्यालय से बाहर आयी । बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व का जो आदेश होता है, हम लोग उसे सिर-आंखों पर लेते हैं। हमारा काम आदेश का पालन करना है।’’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved