fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

मोदी के आने से पहले ही भाजपा से परेशान 150 दलित कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

Even-before-the-arrival-of-Modi,-150-Dalit-afraid-activists-from-the-BJP-resigned
(Image Credits: SENTINEL)

बाराबंकी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार की शाम बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र के हैदरगढ़ में रैली होनी है। लेकिन, इससे पहले यहां भाजपा को झटका लगा है।

Advertisement

जिला मंत्री अनिल रावत, निर्मला रावत समेत 150 भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। आरोप है कि पूरी लगन और मेहनत से काम करने के बाद भी भाजपा दलितों का अपमान कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी से त्यागपत्र देने वाले कार्यकर्त्ता पिछले पंद्रह सालों से बीजेपी की सेवा कर रहे थे और संगठन की जिला इकाई में महत्वपूर्ण पद पर आसीन थे, बीजेपी बीजेपी के इन दलित नेताओं का पार्टी छोड़ना बड़ी घटना मानी जा रही है।

भाजपा ने बाराबंकी में सांसद प्रियंका सिंह रावत का टिकट काटा है। यहां विधायक उपेंद्र रावत को टिकट दिया गया है। इसके बाद प्रियंका के खेमे के कार्यकर्ता लगातार भाजपा का विरोध कर रहे हैं।

मंगलवार को पीएम के आगमन से पहले जिला मंत्री अनिल रावत, जिला मंत्री निर्मला रावत समेत 150 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी। यह नेता पार्टी छोड़ने का कारण अपना अपमान होना बता रहे हैं। नेताओं ने आरोप लगाया कि वह पिछले 15 सालों से पार्टी की सेवा कर रहें हैं, लेकिन उन्हें आज तक पार्टी ने सम्मान नहीं दिया।


भाजपा में हमेशा उनके दलित होने के कारण उनका अपमान किया जा रहा है, साथ ही देश भर में भाजपा के शासनकाल में लगातार दलितों के ऊपर बढ़ते अत्यचार को देखते हुए और उससे तंग आकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने निर्णय लिया।

निर्मला रावत ने बताया कि वह लोग अकेले पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं, बल्कि बड़ी संख्या में दलित पार्टी को छोड़ रहे हैं। कहा कि, बाराबंकी जनपद के साथ-साथ अन्य जनपदों में भी पार्टी का काम पूरी मेहनत और लगन के साथ किया है। मगर आज तक उन्हें पार्टी में सम्मान नहीं मिला। उनका दलित होना भाजपा में अभिशाप के सामान है। इसलिए दुखी मन से वह लोग भाजपा छोड़ रहे हैं।

बता दें बाराबंकी में 6 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है. यहां से बीजेपी ने प्रियंका रावत की जगह उपेंद्र रावत को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट मिला है. गठबंधन की तरफ से सपा के रामसागर रावत मैदान में हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved