fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

कई प्रदेशों में EVM खराब होने की खबरें, कुछ बूथों पर रुका मतदान

In-many-states,-reports-of-EVM-being-spoiled,-election-process-has-been-stopped-at-some-booths
(Image Credits: Zee News)

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के मतदान के लिए आयोग ने सभी जरूरी प्रबंध किए जाने का भरोसा दिलाया है पर वही 20 राज्यों में चल रहे मतदान केन्द्रो से लगतार EVM में खराबी होने की खबरे सामने आई जिसके कारन मतदाता काफी परेशान है।

Advertisement

आपको बता दे की पहले चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जायेगी उनमें केन्द्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजीजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, AIMIM के असदउद्दीन ओवैसी शामिल हैं।

इस चरण में रालोद के अजीत सिंह का मुकाबला उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालयान से है जबकि उनके बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट पर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को चुनौती दे रहे हैं. लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान बिहार में जमुई सीट से उम्मीदवार हैं।

जहां आज 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान किये जा रहे है वह कई इलाको से लगातार EVM में खराबी की खबरे सुनने को मिल रही है। EVM में खराबी होने के कारण मतदाताओं की लम्बी कतार पोलिंग बूथ के आगे लगती नज़र आई। महाराष्ट्र के नागपुर, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, बागपत, बिजनौर, मुज़फ्फरनगर इत्यादि कई इलाकों के पोलिंग बूथों पर इवीएम खराब होने की शिकायत मिली है। इवीएम में खराबी के चलते मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

देहरादून की लक्ष्मीनगर पोलिंग बूथ में ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना है. यहां मशीन को सही करने में मतदान कर्मी जुटे हैं. मशीन खराब होने की वजह से मतदान में देरी हो रही है। राज्य के चमोली जिले में बद्रीनाथ विधानसभा के झिलोटी मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन में खराबी आने की सूचना है।


कोटद्वार में भी कई बूथों पर वीवीपैट खराब होने की सूचना मिली है, कई इलाको में वीवीपैट खराब होने की खबर आ रही है तो कही पर EVM जानकारी के मुताबिक इन खराब मशीनों को बदलने का काम शुरू कर दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved