fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

जिग्नेश मेवानी: पीएम मोदी पर फिल्‍म बनाने पर कहा, अगर फिल्म बनाएंगे, तो नाम रखेंगे- ‘चौकीदार ही चोर है’

Jignesh-Mewani: said-on-making-a-film-on-Modi,-if-I-would-make-the-film,-will-keep-the-name,- the-watchman-himself-is-a-thief.
(Image Credits: thenewsminute.com)

सोशल मीडिया में द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर नामक फिल्म चर्चा में है। इस मूवी में मनमोहन सिंह को कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के शिकार के रूप में दिखाया गया है। मूवी में बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। अभी इस फिल्म का ट्रेलर ही रिलीज़ हुआ है और राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर सियासत तेज हो गई है।

Advertisement

भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बयानबाजी के बीच गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी पर एक फिल्म बनाना चाहते हैं। इंडिया टुडे के अनुसार, जिग्नेश ने कहा कि इस फिल्म का नाम ,’चौकीदार चोर होगा’। साथ ही मेवानी कहते हैं कि,“नोटबंदी, जीएसटी सहित कृषि से जुड़े अन्य मुद्दों की वजह से जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर से विश्वास हट गया।”

सोशल मीडिया में ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ नामक फिल्म चर्चा में है। ये मूवी कांग्रेस पार्टी के ऊपर आधारित है इस मूवी में बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। अभी इस फिल्म का ट्रेलर ही रिलीज़ है और राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर सियासत तेज हो गई है।

भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बयानबजी के बीच गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी पर एक फिल्म बनाना चाहते हैं। इंडिया टुडे के अनुसार, जिग्नेश ने कहा कि इस फिल्म का नाम ,चौकीदार चोर होगा।  इसके साथ मेवानी ने कहा,“नोटबंदी, जीएसटी सहित कृषि से जुड़े अन्य मुद्दों की वजह से जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर से विश्वास हट गया।”

प्रधानमंत्री मोदी को विनाशकारी प्रधानमंत्री बताते हुए मेवानी ने कहा कि वे बीजेपी के झूठे वादे का खुलाशा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ‘चौकीदार ही चोर है’ जैसी कोई फिल्म बनती है तो वह बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, सलमान खान और अमिर खान की फिल्मों से अधिक पैसा कमाएगी।


इसके साथ ही मेवानी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर को लेकर निशाना साधा। सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बीजेपी द्वारा आलोचना किए जाने पर जिग्नेश मेवाणी ने कहा, “वे मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का समर्थन करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत और सम्मान होना चाहिए। इसका विरोध नहीं होना चाहिए।”

बता दें की फिल्म ‘‘ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज़ किया गया। यश फिल्म 2004-08 तक सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की इसी नाम की पुस्तक पर आधारित है। इस पुस्तक में 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले मनमोहन सिंह को कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति  के शिकार के रूप में दिखाया गया है।

इस मूवी में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर ने इसे ‘जीवन का बेहतर’ प्रदर्शन करार दिया और कहा कि, “इस फिल्म को सृजनात्मक प्रयास के तौर पर देखा जाना चाहिए न कि किसी राजनीतिक दल के समर्थन की कोशिश के तौर पर। मुझे लगता है कि यह आधुनिक भारत के राजनीतिक दशक की जबर्दस्त गाथा है और मुझे बतौर अभिनेता उसका हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है। मैं ऐसा हूं जिसने हमेशा अपने आप को एक अलग रुप में ढ़ाला है। मैंने 515 फिल्में की हैं और इतने राजनीतिक दल भी नहीं हैं। यदि मुझे किसी दल का समर्थन करना होगा तो मैं किसी अन्य मंच से कर सकता हूं। मैं उसके लिए फिल्म नहीं बनाऊंगा।’’ कुछ कांग्रेस के नेताओं द्वारा इस फिल्म  को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved