fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

कमलनाथ ने दिया यूपी और बिहार के लोगो को लेकर विवादित बयान, अखिलेश ने कसा तंज

kamal-nath-gives-disputed-statement-over-up-and-bihars-people
(Image Credits: The Indian Express)

मध्यप्रदेश की सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर सियासत तेज़ होने लगी है। मुख्यमंत्री की कुर्सी सँभालते ही कमलनाथ ने अपने बयान में कहा की मध्य प्रदेश के लोग बेरोज़गार रह जाते हैं, जबकि यूपी-बिहार के लोग नौकरियां ले जाते हैं। यूपी और बिहार के लोगो को लेकर पहले भी महाराष्ट्र में राज ठाकरे द्वारा भी ऐसा ही बयान दिया गया था जिसको लेकर काफी घमासान मचा था।

Advertisement

वही गुजरात में यूपी और बिहार के लोगो पर हमले भी हुए। यूपी बिहार के लोग गुजरात से पलायन करने लगे उनपर सरे आम हमले होने लगे। ऐसे में अब मध्यप्रदेश की सत्ता हाथ लगते ही कमलनाथ ने पुराना राग फिर छेड़ दिया है। इस पुरे मामले को लेकर बीजेपी ने कमलनाथ के बयान पर कड़ा ऐतराज़ जताते हुए कांग्रेस अध्य्क्ष राहुल गांधी पर हमला किया।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कमलनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कमलनाथ के इस बयान को गलत बताते हुए तंज कसा है।

कमलनाथ के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये गलत है, इससे पहले आप महाराष्ट्र से भी ऐसा ही सुनते रहे हैं। उत्तर भारतीय यहां क्यों आते हैं? वे यहां नौकरी क्यों ले लेते हैं? इसी तरह से दिल्ली और अब मध्यप्रदेश से सुनाई दे रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि तब क्या होगा, जब उत्तर भारतीय ही तय करें कि केंद्र में सरकार किसकी हो?

वही भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने मंगलवार को इस संबंध में ट्वीट किया है कि राहुल गांधी यूपी बिहार के लोगों से माफी मांगे, नहीं तो आपको यूपी-बिहार में घुसने नहीं देंगे।

उन्होंने लिखा है कि आपकी यही नीति रही है. महाराष्ट्र से लेकर असम तक में कांग्रेस ने पूरब के लोगों का वोट लेकर उन्हीं को मरवाया, अपमानित किया है। अब एमपी में भी यही घटिया खेल खेला जा रहा है।

कमलनाथ ने सत्ता सम्भलते ही अपना काम करना शुरू कर दिए और एक्शन मोड में आते दिखाई दिए वही कमलनाथ ने निवेश को प्रोत्साहन देने वाली योजना की घोषणा की और इस घोषणा के साथ ही होने यह भी शर्त रखी की वे निवेशकर्ता कंपनी को इन्सेटिव (प्रोत्साहन) तभी देंगे, जब कंपनी मध्य प्रदेश के 70 प्रतिशत कर्मचारियों को रोजगार दे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved