fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

ममता बनर्जी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- बंगाल को गुजरात या यूपी नहीं बनने देंगे

Mamata-Banerjee-targets-BJP, -says -we-will-not -let-bengal-to -become-Gujarat-or-UP
(image credits"News18.com)

हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल में हो रहे हलचल के बीच ममता बनर्जी का चौकाने वाला बयान सामने आया है। ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, बंगाल को यूपी या गुजरात नहीं बनने देंगे। हर राज्य की अलग पहचान है। पश्चिम बगाल में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओ के बीच झड़प का मामला सामने आया था। वहीं इस झड़प के दौरान ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया। दोनों पार्टियों ने यह आरोप एक दूसरे पर मड दिये।

Advertisement

दरअसल ममता बनर्जी ने यह बयान मंगलवार (11 जून) को ईश्वर चंद्र विद्यासागर की नई प्रतिमा के अनावरण के दौरान दिया। बता दे की कॉलेज स्ट्रीट स्थित हरे स्कूल ग्राउंड में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की नई प्रतिमा का अनावरण हुआ, इसके बाद प्रतिमा को विद्यासागर कॉलेज में स्थापित कर दिया गया। प्रतिमा के अनावरण के लिए स्कूल ग्राउंड में कार्यक्रम का भी आयोजित किया गया। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी ने फूलमाला पहनाकर ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया।

इसके बाद कोलकाता में रोड शो निकाला गया, फिर उसके पश्चात मूर्ति को उसकी पुरानी जगह पर स्थापित कर दिया गया। स्कूल ग्राऊंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं गवर्नर का सम्मान करती हूं, लेकिन हर पद की संवैधानिक सीमा होती है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है। अगर आप बंगाल को बचाना चाहते हैं तो आपको आगे आना होगा। बंगाल को गुजरात और यूपी बनाने की प्लानिंग की जा रही है। बंगाल को गुजरात या यूपी नहीं बनने दिया जाएगा।

आपको बता दें की बीजेपी के अनुसार इन दिनों पश्चिम बंगाल में पूरे राज्य भर में अराजकता और अव्यवस्था का माहौल पनपा हुआ है। जिसको लेकर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी पर निशाना भी साधा है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार पर कहा, बंगाल में सरकारी तंत्र पूरी तरह से टूट चुका है। ऐसे में जरूरी कदम नहीं उठाए गए, तो हालात काबू के बाहर हो जाएंगे।

ममता बनर्जी ने कार्यक्रम में संस्कृति के बारे में चर्चा करते हुए कहा, हर राज्य की अपनी परंपरा और भाषा है। यह हमारा देश है, लेकिन बीजेपी किसी राज्य की किस्मत तय नहीं कर सकती। वे कहेंगे कि तमिलनाडु को अब हिंदी सीखनी हैं। अरे अब कोई हिंदी सीखने का कोर्स थोड़े करेगा। ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।


बीजेपी द्वारा पश्चिम बंगाल को गुजरात और उत्तर प्रदेश बनाये जाने वाले ममता बनर्जी के बयान के पीछे गहरा मतलब बनता है। उन्होंने ऐसा बयान देकर यह जताने की कोशिश करी है की, जिस तरह बीजेपी शासन में गुजरात और उत्तर प्रदेश में बड़ी घटनाओ को अंजाम दिया गया। उस तरह की घटनाओं को पश्चिम बंगाल में सफल नहीं होने दिया जाएगा।

सभी विपक्षियों पार्टियों को इस बात की जानकारी है की बीजेपी राज में गुजरात और उत्तर प्रदेश में किस तरह की घटनाये देखी गई। इसी प्रकार ममता बनर्जी भी यह बिलकुल भी नहीं चाहती है की पश्चिम बंगाल को भी वही देखना पड़े जो गुजरात और उत्तर प्रदेश में कुछ लोगो ने अनुभव किया हो।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved